सिद्धार्थनगर : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संतकबीरनगर जिले में 28 जून को दौरे पर आ रहे है। उनकी सुरक्षा और सेहत का ख्याल स्थानीय प्रशासन रख रहा है। इसी क्रम में जिला अस्पताल में तैनात तीन चिकित्सकों सहित सात स्टाफ को मोदी के सेहत कि निगरानी करने के लिए भेजा जा रहा है। यहां से भेजे जा रहे चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ 27 तारीख को मगहर पहुंच जाएंगे।

संतकबीरनगर के मगहर कस्बे में देश के प्रधानमंत्री का आगमन 28 जून को हो रहा है। वह जिले में करीब दो घंटे तक मौजूद रहेंगे। उन्हे किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए इसके लिए पूरी प्रशासनिक मशीनरी लगी हुई है। प्रधानमंत्री के सेहत का ध्यान रखने के लिए बस्ती के मंडलायुक्त ने जिला अस्पताल के सीएमएस को पत्र भेजकर विशेषज्ञ चिकित्सकों की ड्यूटी मगहर में लगाने का निर्देश दिया था। पत्र मिलने के बाद सीएमएस डॉ रोचस्पति पाण्डेय ने अस्पताल में तैनात तीन वरिष्ठ चिकित्सकों की ड्यूटी मगहर में लगाई है। उन्होनें जारी अपने पत्र में सभी को पीएम के आगमन के एक दिन पूर्व वहां पहुंचने का आदेश दिया है। जिन डॉक्टरों को वहां भेजा जा रहा है उसमें चेस्ट रोग विशेषज्ञ डॉ सीबी चौधरी, आर्थोसर्जन डॉ केके यादव, निश्चेतक विशेषज्ञ डॉ ए पासवान शामिल हैं। इसके अलावा फार्मासिस्ट वृजेश पाण्डेय,लैब टेक्निशियन प्रमेश तिवारी एवं वार्डव्याय उग्रसेन को भी चिकित्सकों के साथ जाने को कहा गया है। सीएमएस डॉ पाण्डेय ने बताया कि पीएम ड्यूटी में भेजे जा रहे सभी स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

......

लाइफ स्पोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस भी जाएगी

पीएम के आगमन पर जिला अस्पताल में तैनात दो लाइफ स्पोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस को भी भेजी जा रही है। दोनों एम्बुलेंस मगहर से पीएम के वापस लौटने तक वहीं मौजूद रहेगी। एम्बुलेंस चालकों को आवश्यक जानकारी दी गई है। उन्हे हर पल एम्बुलेंस में मौजूद रहने को कहा गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस