Move to Jagran APP

मोबाइल पर बात करना है तो जाए एसएसबी कैंप के पूरब

मोहाना थाना का ककरहवा कस्बा सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से संवेदनशील माना गया है। नेपाल से सटी सीमा होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों ड्यूटी पर रहती है। यहां एसएसबी का कैंप है। रिपोर्टिग पुलिस चौकी भी स्थापित है। कस्टम विभाग का भी इस कस्बे में आफिस है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 10:28 PM (IST)
मोबाइल पर बात करना है तो जाए एसएसबी कैंप के पूरब
मोबाइल पर बात करना है तो जाए एसएसबी कैंप के पूरब

सिद्धार्थनगर : मोहाना थाना का ककरहवा कस्बा सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से संवेदनशील माना गया है। नेपाल से सटी सीमा होने के कारण सुरक्षा एजेंसियों ड्यूटी पर रहती है। यहां एसएसबी का कैंप है। रिपोर्टिग पुलिस चौकी भी स्थापित है। कस्टम विभाग का भी इस कस्बे में आफिस है। बाजार के बीचो-बीच बीएसएनएल का टावर भी लगा है। बावजूद आश्चर्य की बात यह है कि करीब दो सौ मीटर की दूरी में बसे इस कस्बा में एक भी मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता है। नेपाल के किसी भी मोबाइल कंपनी का नेटवर्क नहीं आता है। अगर एसएसबी और पुलिस कर्मी से संपर्क करना होता है तो पहले वायरलेस से संदेश जाता है। उसके बाद कस्बा में स्थित कैंप के पूरब व एक किमी दूर सड्डा नाला के पास जाना होता है।

prime article banner

ग्राम पंचायत दुल्हा सुमाली का टोला ककरहवा कस्बा की आबादी करीब पांच हजार है। दो किमी की परिधि में बसे बाजार में करीब 50 दुकानें है। सामरिक ²ष्टिकोण से भी यह महत्वपूर्ण माना गया है। लेकिन यहां मोबाइल काम नहीं करता है। अगर किसी को बात करना होता है तो वह बाजार से करीब दो किमी का सफर तय करने के बाद नेटवर्क की जद में आता है।

..

टावर होने के बाद भी काम नहीं करता है बीएसएनएल

बाजार के बीच में बीएसएनएल का टावर लगा है। विद्युत आपूर्ति भी ठीक रहती है। लोगों का कहना है कि बिजली रहने के दौरान बीएसएनएल टावर काम करता है। लेकिन कमजोर नेटवर्क होने के कारण बात नहीं हो पाती है। दो मिनट की बात पूरी करने में कई बार फोन डिस्कनेक्ट होता है।

..

ककरहवा पुलिस चौकी से मोबाइल पर संपर्क करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पुलिस चौकी परिसर में किसी भी मोबाइल का नेटवर्क नहीं काम करता है। लोकसभा चुनाव के समय इस संबंध में दूरसंचार विभाग से लगायत शासन स्तर पर वार्ता की गई थी। विभाग ने परेशानी को दूर करने का आश्वासन दिया है।

मायाराम वर्मा

अपर पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.