सिद्धार्थनगर, जागरण संवाददाता। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दगा कारतूस बताया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि उनके नवरत्न अपना बूथ नहीं जितवा पाते हैं और वह 2024 में राष्ट्रीय पार्टी बनाने का ख्वाब देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव विदेश से पढ़कर आए हैं। वह हिंदी नहीं जानते हैं।

भाजपा पर भी बरसे

ओम प्रकाश राजभर पार्टी की सावधान यात्रा को लेकर शनिवार को सिद्धार्थनगर में थे। वह बांसी तहसील के बड़हरघाट मंदिर पर यात्रा के दौरान उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सिर्फ गाल बजाती है, जबकि इसके सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है वह पहले इस पर रोक लगाए। राशन कार्ड में पांच लोगों का नाम होता है और राशन सिर्फ दो लोगों का दिया जा रहा है।

अमीरों का कर्ज माफ किया, गरीबों का क्यों नहीं ?

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि दारु, मुर्गा का प्रलोभन देकर नेता वोट मांगते हैं। गरीब के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं। उनके व अमीरों के बच्चे प्राइवेट में पढ़ते हैं। पढ़ाई में स्वरोजगार के लिए कक्षा चार से ही तकनीकी शिक्षा लागू की जाए। एक समान शिक्षा क्यों नहीं दिया जाता है। कर्ज के मामले में अमीरों का कर्ज माफ कर दिया जाता है। गरीबों का क्यों नहीं। बिहार में दारू का हवाला देते हुए महिलाओं ने बेलना व झाड़ू लेकर उग्र होकर लड़ी तो नीतीश सरकार को दारू बंद करना पड़ा और यहां पर भी दारु बंद होना चाहिए।

पटना में समाप्त होगी सावधान यात्रा

हमारी सावधान यात्रा 27 अक्टूबर को पटना में जाकर समाप्त होगी। यात्रा में उनके साथ राष्ट्रीय संगठन मंत्री सालिक यादव, राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर, अति पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष डा संजय चौहान , डा राम निवास राजभर, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील पांडे, बृजभूषण मिश्रा, महादेवा विधायक दूध राम जी, गाजीपुर के जखनीया विधायक वेद राम, केशव राजभर, राम चंद्र निषाद , महिला मोर्चा अध्यक्ष अमरावती देवी, चंद्रभान, अवध राम निषाद ,रवि वर्मा, राजा राम, ज्ञान निषाद, राम मिलन निषाद आदि मौजूद रहे।

संतकबीर नगर में झोली फैलाकर मांगा चंदा, कहा- वोट के साथ आपका सहयोग भी चाहिए

ओमप्रकाश राजभर ने संतकबीर नगर एक कार्यक्रम में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के सामने झोली फैलाकर पार्टी के लिए चंदा मांगा। उन्होंने कहा कि पार्टी को आपके वोट के अलावा अपाका सहयोग भी चाहिए। मंच पर ही राजभर अपनी झोली फैलाकर बैठ गए और देखते ही देखते कार्यकर्ताओं ने रुपयों से राजभर की झोली भर दी।

शिक्षित समाज से ही होगा देश का विकास

राजभर ने कहा कहा कि शिक्षित समाज से ही देश का विकास होगा। कक्षा एक से लेकर एमए तक तकनीकी शिक्षा अगर निश्शुल्क हो जाए तो पूरे देश का विकास होगा। राजभर समाज के लोग शिक्षा के प्रति विशेष ध्यान दें। जिससे समाज में उनकी भूमिका अग्रणी हो सके। राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार को हैंसर बाजार में पार्टी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने पार्टी को मजबूत बनाने के साथ-साथ शिक्षित समाज बनाने पर जोर दिया और कहा कि शिक्षित व्यक्ति ही समाज का विकास कर सकता है। आज हमारे समाज में शिक्षा का अभाव है। जागरूक होकर अपने-अपने पाल्यों को शिक्षित करने की व्यवस्था करनी चाहिए।

लोगों ने दिल खोलकर दिया चंदा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मौजूद लोगों से संगठन को चलाने के लिए चंदा मांगा। इस दौरान लोगों ने उन्हें हजारों रुपये चंदा के रूप में दे दिया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष उमेश राजभर, विनोद राजभर, विजय लाल राजभर, संदीप राजभर, रामदास राजभर, अमरावती सिंह,राधिका पटेल, पूर्व विधायक दूधराम, विधायक जखनिया बेदी राम, अंशुराम, अरुण राजभर आदि लोग मौजूद रहे।

Edited By: Pradeep Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट