सिद्धार्थनगर : प्रदेश उपाध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद विजय बहादुर पाठक ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के पहले सभी मंडल व बूथ स्तर की बैठक कराई जाएगी। संगठन को मजबूत बनाया जाएगा। यह बैठक 25 से 26 के बीच पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की जाएगी।

उन्होंने यह बातें गुरुवार को लोहिया कला भवन में हुए जिला कार्यसमिति की बैठक में कही। कहा कि यह कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रदेश कार्यकारिणी को अवगत कराया जाएगा। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जुट जाएं। गांव में लोगों को पार्टी की नीति व रीति को बताएं। युवा वर्ग को पार्टी से जोड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जिलाध्यक्ष गोविद माधव ने कहा बैठक संपन्न कराने के लिए जिला कार्यकारिणी ने रूपरेखा तैयार की। संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया जा रहा है। जिले में 26 मंडल व 2200 बूथ कमेटियां हैं। विधायक कपिलवस्तु श्यामधनी राही ने कहा कि विधानसभा चुनाव होने में कुछ समय रह गया है। अभी से तैयारियां शुरू कर दें। विधायक डुमरियागंज राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा मंडल व बूथ स्तर पर बैठक कर ली जाए। सभी कार्यकर्ताओं का इसमें प्रतिभाग करना अनिवार्य है। प्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष उपेंद्र प्रताप सिंह, विजयकांत चतुर्वेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार कुंवर, लालजी त्रिपाठी, नरेंद्र मणि त्रिपाठी, एसपी अग्रवाल, श्याम सुंदर मित्तल, शिवसरन चौरसिया, महेश वर्मा, विकास पांडेय आदि मौजूद रहे। माधव बाबू के नाम होगा मेडिकल कालेज

सिद्धार्थनगर: राजकीय मेडिकल कालेज सिद्धार्थनगर का नाम पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू के नाम से होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को लोकार्पण करेंगे।

25 दिसंबर 2018 को मेडिकल कालेज का शिलान्यास करते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की थी। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह कहते हैं कि 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिले में आना सौभाग्य की बात है। यह ऐतिहासिक क्षण होगा और उन्हें बुद्ध की भूमि से सुनने का अवसर मिलेगा। मेडिकल कालेज के लोकार्पण के समय प्रधानमंत्री इसे पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम समर्पित करेंगे।