Move to Jagran APP

धर्म छिपाकर कर ली शादी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा

कपिलवस्तु थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी लड़की को एक फेरी वाले दुकानदार से प्रेम करना महंगा पड़ गया। उसने वर्ष 2017 में धर्म छिपाकर युवती से कोर्ट में शादी कर ली। घर जाने पर पता चला कि युवक मुस्लिम है। इसके पश्चात महिला वापस मायके लौट आई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 12:01 AM (IST)
धर्म छिपाकर कर ली शादी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा
धर्म छिपाकर कर ली शादी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा

सिद्धार्थनगर: कपिलवस्तु थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी लड़की को एक फेरी वाले दुकानदार से प्रेम करना महंगा पड़ गया। उसने वर्ष 2017 में धर्म छिपाकर युवती से कोर्ट में शादी कर ली। घर जाने पर पता चला कि युवक मुस्लिम है। इसके पश्चात महिला वापस मायके लौट आई। स्वजन को मामले की जानकारी दी। थाने में तहरीर देने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इसके पश्चात पीड़िता कोर्ट गयी। सिविल जज जूनियर डिवीजन के आदेश पर रविवार की देर रात पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसओ महेश सिंह कर रहे हैं।

loksabha election banner

पीड़ित महिला के स्वजन नौगढ़ कस्बे में किराये के मकान में रहते थे। मोहल्ले में मुजफ्फरनगर जनपद के खुजेरा तहसील जानसठ थाना ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर निवासी सुहेल उर्फ अमित चौधरी पुत्र इलियास अक्सर कपड़ा बेचने आता रहता था। इसी बीच उसकी दोस्ती पीड़ित लड़की से हो गई। बातचीत के दौरान उसने खुद को अमित चौधरी बताया। दोनों के बीच लंबे समय तक बातचीत चली। इसके पश्चात दोनों ने शादी करने का फैसला किया। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने बताया है कि दोनों ने आंबेडकरनगर में कोर्ट में शादी कर ली। घर जाने पर असलियत की पोल खुली तो पैर से जमीन खिसक गई। पीड़िता ने न्याय न मिलने पर कोर्ट का सहारा लिया। एसओ महेश सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

बच्ची से छेड़खानी का आरोप सिद्धार्थनगर: सदर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने दूसरे गांव के एक व्यक्ति पर पांच वर्षीय बच्ची के साथ छेड़खानी का आरोप लगाया। बाद में दोनों पक्षों ने सुलह कर लिया। दोबारा सोमवार को मामला थाने पर पहुंचा। एसओ सदर छत्रपाल सिंह ने बताया कि बच्ची अपने ननिहाल में रहती है। बगल के गांव का निवासी व्यक्ति से उसके परिवार से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी के कारण बच्ची के स्वजन ने आरोप लगाया था। दोनों पक्षों से मामले में सुलह समझौता कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.