सिद्धार्थनगर : नगर पालिका अध्यक्ष मो. इदरीश पटवारी के आवास पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य व छोटे लोहिया के नाम से प्रख्यात जनेश्वर मिश्रा की पुण्यतिथि मनाई गई। महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव चमन आरा राइनी ने कहा कि जनेश्वर मिश्रा समाजवाद के प्रेरणास्त्रोत थे। वह कार्यकर्ताओं को सम्मान व उन्हें आगे बढ़ने का हमेशा मौका देते रहे। उनकी समाजवादी विचारधारा वाली उनकी सोच ने पार्टी में ऊंच-नीच की खाई को कभी खुदने नहीं दिया। वह छोटे कार्यकर्ताओं को बहुत स्नेह व प्यार देते रहे। उनके पद चिन्हों पर आज भी समाजवादी पार्टी चल रही है। राधेश्याम जायसवाल, नईम कुरैसी, महताब आलम, सफीकुर्राहमन शेख, शोएब राईनी, सैफ अहमद, असद खान, राशिद, भोला, अलीम, नावेद, सुल्लु, माधुरी, सुमन, सुनीता आदि मौजूद रहे।

पुरानी रंजिश में पिटाई, घायल

लोटन थाना क्षेत्र के नेपाल सीमा से सटे कन्हौली गांव में पुरानी रंजिश को लेकर शनिवार की देर शाम को कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की पिटाई कर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है। इश्तियाक ने दिए तहरीर में कहा कि वह अपने घर से कुछ दूर पर स्थित दूसरे मकान पर जा रहे थे कि हफीज,रफीक व मुख्तार ने गाली-गलौच करते हुए लाठी-डंडा से हमला बोल दिया, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं हैं। एसओ अनिल कुमार पांडेय का कहना है कि नामजद तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घायल इश्तियाक का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

ट्राली चोरी की नामजद तहरीर

सदर थाना क्षेत्र के भीमापार निवासी व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर नई ट्राली चोरी का आरोप लगाया है। पुलिस को दिए गए तहरीर में पीड़ित विनय अग्रहरि ने कहा कि भीमापार में उसकी सर्वोत्तम कृषि यंत्र के नाम से दुकान है। वह एक नई ट्राली बनाकर रखे हुए थे कि मोहल्ले का एक व्यक्ति उसे चुराकर फरार हो गया। एसओ सदर तहसीलदार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। मामला सत्य पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। 25 वाहनों का चालान

पुलिस ने रविवार को वाहन चेकिग अभियान चलाया। 106 वाहनों को चेक किया गया। प्रेशर हार्न, बिना सीट बेल्ट, तीन सवारी और बिना हेलमेट लगाकर चलने वाले 25 वाहनों का चालान किया गया। शमनशुल्क के तौर पर 25 हजार रुपये की वसूली की गई।

Edited By: Jagran