सिद्धार्थनगर : बिस्कोहर के अधिशासी अधिकारी विध्यांचल ने शनिवार को नगर स्थित विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया। मूलभूत सुविधाओं की हकीकत देखी। जो कमियां मिली, उसको तीन दिन के अंदर ठीक करने संबंधित निर्देश दिए।

अधिशासी अधिकारी, हल्का लेखपाल इंद्रपाल सिंह के साथ बिस्कोहर, भलुहिया पाठक, फूलपुर राजा स्थित बूथ पर पहुंचे। बिजली, पानी, बाउंड्री, रैम्प, शौचालय आदि सुविधाओं की जांच की। फूलपुर राजा में रैम्प खराब मिला। जिन्हें ठीक करने के संबंध में निर्देश दिए गए। जिम्मेदारों से कहा कि सभी बूथों की जांच करते रहें, जिससे सुविधाएं अपडेट रहें। कहीं किसी प्रकार की समस्या आती है तो तुरंत इसकी जानकारी दें। अधिशासी अधिकारी ने फूलपुर राजा में गोशाला के लिए चिह्नित भूमि की भी जांच की। यहां सरकारी भूमि पर गेहूं की फसल बोई हुई दिखाई दी। नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि इस प्रकार का कब्जा क्षम्य नहीं है। उन्होंने कब्जेदार को नोटिस देने की बात कही। सुधीर कुमार, अनूप पाण्डेय, अटल प्रजापति, मोनू गुप्ता आदि उपस्थित रहे। एसडीएम ने किया मतदान केंद्र का निरीक्षण सिद्धार्थनगर : एसडीएम सदर विकास कश्यप ने शनिवार को ग्राम पंचायत बर्डपुर नंबर 11 के टोला महापाली में मतदान केंद्र व टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। बूथ पर हैंडपंप, शौचालय, विद्युतीकरण व बूथ तक पहुंच मार्ग को देखा। कमियों को समय से पूरा करने के लिए निर्देशित किया।

एसडीएम ने कहा मतदान बूथ पर मतदाता की सुविधा को प्राथमिकता पर रखना है। यहां पर ड्यूटी करने वाले कार्मिकों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इसका भी ध्यान भी देना होगा। ऐसे बूथ जहां हैंडपंप, शौचालय व चहारदीवारी की समस्या है, उसे समय रहते दूर कर दिया जाए। कोविड टीकाकरण के लिए किशोर आयु वर्ग के छात्र व छात्राओं को जागरूक किया जाए। कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, इसे देखते हुए सभी को कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए जागरूक किया जाए। बीडीओ बर्डपुर नीरज जायसवाल, मोहम्मद सईद, केशभान, सीएचओ फातमा जोहरा,जानकी त्रिपाठी, आनंद गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran