सिद्धार्थनगर : सदर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत महदेवा खुर्द के टोला काकोरी में बुधवार की तड़के करीब चार बजे संदिग्ध परिस्थितियों में एक बालिका का शव गांव के बीच नाली के किनारे मिला। स्वजन ने हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाया है। उसका नाम नेपाल के थाना लुंबिनी के एक गांव निवासी की है। मां के साथ वह ननिहाल में हो रहे वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आई थी। मौके पर डाग स्क्वायड के साथ अधिकारी खोजबीन में जुटे हैं।

बालिका के नाना ने बताया कि वह मंगलवार की शाम करीब पांच बजे शौच करने के लिए घर से अकेली बाहर निकली थी। करीब दो घंटे बीतने पर जब वापस नहीं लौटी तो खोज शुरू की। गांव के सभी पानी से भरे गड्ढों में लोगों ने तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। तड़के जब लोग नित्यकर्म के लिए घरों से निकले तो देखा वह गांव के बीच स्थित सड़क पर बनी नाली के पास औंधे मुंह पड़ी थी। एसओजी प्रभारी जीवन त्रिपाठी मौके पर पूरे दिन छानबीन में जुटे रहे। एसओ सदर छत्रपाल सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

------

चप्पल की खोज में उलझी पुलिस

पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी व एएसपी सुरेश चंद्र रावत ने मौके का निरीक्षण किया। एसएसबी का श्वान दस्ता भी पहुंचा। खोजी कुत्ता एक घर के बाहर पहुंचा, वहां पड़ी चप्पल की जोड़ी को देख भौंकने लगा। पुलिस ने चप्पल धारक की खोज शुरू की, लेकिन किसी ने उसे अपना नहीं बताया। पुलिस जवान काफी देर तक इसी में उलझे रहे। हत्यारोपित भतीजा गिरफ्तार बढ़या : मिश्रौलिया थानांतर्गत ग्राम बनकटा पश्चिम में मारपीट के दौरान हुई चाचा की हत्या के आरोप में भतीजा गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने जेल भेज दिया है। गांव निवासी अजोर विश्वकर्मा की पिछले दिनों उनके भतीजे दीपक से विवाद हो गया था, जिसके बाद मारपीट हो गई थी। जिसमें अजोर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा था। नौ जून को उनकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित की तलाश में जुटी हुई थी। उप निरीक्षक हरेंद्र शुक्ला व कांस्टेबल शेषनाथ की टीम ने आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गैर इरादतन हत्या के आरोपित में उन्हें जेल भेज दिया।

-

पुलिस को मिली अपहृत लड़की

बढ़या : मिश्रौलिया थानांतर्गत एक गांव से मई महीने में अपहरण की गई बालिका को पुलिस को मिल गई। आरोपित अभी फरार चल रहा है। अपहृता की दादी ने पोती के अपहरण से संबंधित तहरीर थाने पर दी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच में जुटी थी। तलाश के दौरान उपनिरीक्षक हरीराम, हेड कांस्टेबल वीरेन्द्र मल्ल व महिला कांस्टेबल प्रतिभा सिंह की टीम ने जिगनिहवा तिराहे से लड़की को अपने साथ ले लिया। जिसे डाक्टरी के लिए भेजा गया है। प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि लड़की मिल गई है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

Edited By: Jagran