Move to Jagran APP

आबकारी टीम ने नष्ट की साढ़े तीन ¨क्वटल लहन

दो अज्ञात लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 11:25 PM (IST)
आबकारी टीम ने नष्ट की साढ़े तीन ¨क्वटल लहन
आबकारी टीम ने नष्ट की साढ़े तीन ¨क्वटल लहन

सिद्धार्थनगर: मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के दो ग्राम सभाओं में शनिवार की दोपहर आबकारी टीम ने दबिश देकर लगभग साढ़े तीन सौ किलो लहन नष्ट किया। टीम ने एक नामजद सहित दो अज्ञात पर आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

मिश्रौलिया थानाक्षेत्र के दर्जनों गांव मौजूदा समय में अवैध शराब का गढ़ बनता जा रहा हैं। यहां के कई ग्रामसभाओं में कच्ची शराब बनाने व बेंचने का धंधा चलता है। हालात यह हैं कि यहां से शराब दूसरे जगह भी सप्लाई की जाती है। शनिवार को आबकारी निरीक्षक की अगुवाई में मुखबिर की सूचना पर धोबहा पिपरीडीह गांव में एक व्यक्ति के घर के बगल से छह डिब्बों में रखा डेढ़ कुंतल लहन नष्ट किया गया। जहां लहन मिला उसके आस-पास के घर वालों से टीम ने पूछताछ भी की। लेकिन अभियुक्त का सुराग न मिलने के चलते टीम ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया। इसी प्रकार ग्रामसभा भैंसाही में दबिश के दौरान रूपा पत्नी रामप्रकाश केवट के घर में पंद्रह डिब्बों में बंद दो कुंतल लहन बरामद हुआ। टीम ने मौके पर ही लहन नष्ट करवाते हुए उक्त महिला के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया। आबकारी निरीक्षक राजेश आर्या ने बताया कि अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ विभागीय अभियान लगातार चलता रहेगा। टीम में आबकारी निरीक्षक बांसी धर्मेंद्र कन्नौजिया, सुनील कुमार, शमशेर आलम, पूनम मणि त्रिपाठी, दीनानाथ यादव सहित अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.