Move to Jagran APP

72 घंटे से अंधेरे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा

सिद्धार्थनगर : विद्युत विभाग की उदासीनता एवं स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता का खामियाजा पिछले तीन दिनों से मरीजों एवं उनके तीमारदारों को भुगतना पड़ रहा है। एक सप्ताह से अस्पताल का जनरेटर खराब है। लोकल फाल्ट की समस्या के चलते पिछले 72 घण्टे से विद्युत आपूर्ति सेवा बाधित है। जिसके चलते पूरा सीएचसी अंधेरे में डूबा रहता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:57 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:57 PM (IST)
72 घंटे से अंधेरे में सामुदायिक 
स्वास्थ्य केंद्र बेवा
72 घंटे से अंधेरे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा

सिद्धार्थनगर :

loksabha election banner

विद्युत विभाग की उदासीनता एवं स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता का खामियाजा पिछले तीन दिनों से मरीजों एवं उनके तीमारदारों को भुगतना पड़ रहा है। एक सप्ताह से अस्पताल का जनरेटर खराब है। लोकल फाल्ट की समस्या के चलते पिछले 72 घण्टे से विद्युत आपूर्ति सेवा बाधित है। जिसके चलते पूरा सीएचसी अंधेरे में डूबा रहता है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेवा, जहां तहसील क्षेत्र समेत बगल के जनपद बस्ती इलाके के भी मरीज इलाज के लिए आते हैं। इन दिनों पूरे अस्पताल में बिजली की सेवा ठप है। करीब 72 घण्टे पहले आई फाल्ट के कारण पूरे परिसर की बिजली गुल हो गई। विद्युत कर्मियों ने फाल्ट को खोजकर उसे ठीक करने का प्रयास जरूर किए, मगर आंशिक भाग में ही आपूर्ति बहाल हो सकी। जबकि मुख्य भवन की आपूर्ति अभी भी ठप है। जिससे एक्सरे, ओपीडी, इमरजेंसी, डिलेवरी रूम की सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। इसके अतिरिक्त क्षय रोग अभियान पर भी असर पड़ रहा है। आश्चर्य तो यह है कि इतने घंटों के बाद भी जिम्मेदारों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। सीएचसी अधीक्षक डा. राम गुलाम ¨सह ने बताया की कहीं फाल्ट की वजह से विद्युत आपूर्ति बाधित है। जिसे ठीक करने के लिए विभागीय अधिकारियों से कहा गया, कर्मचारी लगे भी हैं, कुछ हिस्से की सप्लाई बहाल हो गई है। जहां तक जनरेटर खराबी की बात है, तो सूचना सीएमओ साहब को दी जा चुकी है। शाम तक आपूर्ति बहाल हो जाने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.