Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं के लिए कठिन बनी आसान किस्त योजना

विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय डुमरियागंज में चल रही आसान किस्त योजना में पंजीकरण के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ रही है

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 12:09 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 12:09 AM (IST)
उपभोक्ताओं के लिए कठिन बनी आसान किस्त योजना
उपभोक्ताओं के लिए कठिन बनी आसान किस्त योजना

सिद्धार्थनगर: विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय डुमरियागंज में चल रही आसान किस्त योजना में पंजीकरण के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ रही है परन्तु अधिकांश उपभोक्ता जानकारी के अभाव में दर-दर भटकने को मजबूर हो रहे हैं। फिर भी उन्हे राहत नहीं मिल पा रही है। कुछ तो ऐसे हैं जो भोर से पंजीकरण के लिए लाइन में लग कर जद्दोजहद करते रहे पर कोई सही जानकारी देने वाला नहीं मिल रहा है। जिससे घंटो लाइन में खड़ा रहने के बाद भी राहत की उम्मीद नहीं दिख रही है।

loksabha election banner

बेतनार के दिव्यांग अब्दुल बकी आये थे पंजीकरण कराने पर काउंटर पर पहुंचे तो 2016 में मीटर लगने के बाद भी अब तक फीड नहीं हो पाया यह जानकारी मिली। बेतनार मुस्तहकम के बुजुर्ग मोहम्मद इस्लाम के घर लगा मीटर बन्द है जबकि अभिलेख में इनका मीटर में रीडिंग शो कर रहा है। बताया कि यह बताने वाला कोई नहीं कि क्या करें। सेमरा के राम मिलन ने कहा कि विभाग बिजली बिल समय से नहीं भेजता जिससे पता नहीं चल पाता कि कितना जमा करना है, इसी कारण बकाए की रकम बड़ी हो जाती है। मन्नीजोत की जुलेखा बानो कहती हैं कि अनपढ़ होने के कारण कई दिनों से कभी जेई तो कभी अधिशाषी अभियंता के कार्यालय में भटकने को मजबूर हैं। अधिशासी अभियंता राममूरत ने कहा कि अलग से पूछताछ काउंटर की व्यवस्था कराई जाएगी जिससे किसी को जानकारी के लिए परेशान न होने पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.