Move to Jagran APP

अफवाहों पर नहीं दें ध्यान, कराएं टीकाकरण : एसडीएम

एसडीएम शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह ने बुधवार को सीएचसी परिसर में आयोजित कोरोना टीकाकरण कैंप का निरीक्षण किया। युवा वर्ग को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। कोरोना से बचाव में वैक्सीन के महत्व की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 10:48 PM (IST)
अफवाहों पर नहीं दें ध्यान, कराएं टीकाकरण : एसडीएम
अफवाहों पर नहीं दें ध्यान, कराएं टीकाकरण : एसडीएम

सिद्धार्थनगर : एसडीएम शोहरतगढ़ शिवमूर्ति सिंह ने बुधवार को सीएचसी परिसर में आयोजित कोरोना टीकाकरण कैंप का निरीक्षण किया। युवा वर्ग को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। कोरोना से बचाव में वैक्सीन के महत्व की जानकारी दी। कस्बा के भारत माता चौक, बुधई स्मारक, गोलघर आदि स्थानों पर स्वास्थ विभाग की टीम ने 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया।

loksabha election banner

एसडीएम ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हुई है। तीसरी लहर लोगों को अपने चपेट में नहीं लेनें पाए इसलिए सभी लोग वैक्सीन जरुर लगवाए। कोरोना महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य है। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करें, इससे बचाव होगा। इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे भ्रामक सूचनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। युवा टीकाकरण कराने के साथ स्वजन को भी प्रेरित करें। तहसीलदार शोहरतगढ़ धर्मवीर भारती ने कहा केंद्र सरकार की ओर से निश्शुल्क टीकाकरण कराया जा रहा है। इससे समाज व राष्ट्र पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। युवाओं का आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा कर टीका लगाया जा रहा है। लगाया जा रहा है। संक्रमण से सुरक्षा में कारगर है वैक्सीन सिद्धार्थनगर : श्याम पाठक क्षेत्र के जागरूक नागरिक है। अब तक उन्होंने गांव के कई लोगों को प्रेरित करते हुए टीकाकरण कराया। उन्होंने कहा कि टीका ही संक्रमण से बचा सकता है। बताया कि 27 मई को वैक्सीन का पहला डोज लगवाया हूं। कोई परेशानी नहीं है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, शारीरिक दूरी बहुत जरूरी है। श्याम ने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण नही हुआ है वह लोग जल्द से जल्द टीका लगवा लें। गांव में अभी भी लोग कई तरह के भ्रम फैला रहे है, जो गलत है, लोगो को आगे बढ़ कर बेझिझक वैक्सीन लगवाना चाहिए। वैक्सीन लगवाने का ही परिणाम है कि अब तक संक्रमित नहीं हुआ। संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए सरकार टीकाकरण को लेकर काफी मुस्तैद है। इसीलिए सभी लोग बिना किसी भय के वैक्सीन अवश्य लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.