सिद्धार्थनगर : अब कोरोना संक्रमित को भी पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे। इसके पहले दिव्यांग व बुजुर्ग मतदाता को डाकमत से मतदान करने की अनुमति प्रदान की गई थी। कोरोना पाजिटिव की रिपोर्ट सत्यापन कराने के बाद यह सुविधा प्रदान की जाएगी। प्रशासन ने मतदान में पोस्टल बैलेट की उपलब्धता सुनिश्चित करने की रूपरेखा तैयार की है। जल्द ही निर्वाचन आयोग से आवश्यकता के अनुसार पोस्टल बैलेट की मांग की जाएगी। जनपद में कुल 27529 दिव्यांग मतदाता हैं। इनमें दो किन्नर, 12355 महिला व 15172 दिव्यांग पुरुष मतदाता हैं। बुजुर्ग मतदाता की संख्या 33518 है।

बीएलओ गांवों में दिव्यांग व 80 वर्ष से ऊपर आयु के मतदाताओं के कोरोना संक्रमित के स्वजन से पूछेंगे कि वह पोस्टल बैलेट से मतदान करने की इच्छा रखते हैं। अगर वह अनुमति प्रदान करते हैं तो फार्म 12डी उपलब्ध कराने के बाद पावती प्राप्त करेंगे। घर बैठे मतदान के विकल्प चुनने वाले मतदाता का फार्म व नाम अधिसूचना जारी होने के पांच दिनों के भीतर निर्वाचन अधिकारी को उपलब्ध कराना होगा। इसके बाद मतदाता सूची में उनके नाम के सामने पोस्टल बैलेट लिखा हुआ आएगा। इस तैयार सूची को सभी राजनीतिक दलों से साझा करेंगे। निर्धारित तिथि पर जमा करें परीक्षा फार्म सिद्धार्थनगर : डा. राम मनोहर लोहिया डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि निर्धारित कर दी गई है। अंतिम तारीख 20 जनवरी को है। कालेज प्राचार्य डा. अष्टभुजा पाण्डेय ने बताया कि सभी छात्र-छात्राएं समय से पहले फार्म भरकर जमा कर दें। निर्धारित तिथि के बाद कोई फार्म स्वीकार नहीं होंगे। जो भी फार्म जमा नहीं कर सकेगा, वह स्वयं ही इसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा।

केक काटकर मनाया गया जन्मदिन

सिद्धार्थनगर : तहसील मुख्यालय स्थित बसपा कार्यालय पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का जन्मदिन केक काटकर मनाया गया। जिलाध्यक्ष राजकुमार आर्य ने फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। विधानसभा प्रभारी हरिशंकर सिंह ने केक काटा। उन्होंने कहा कि पार्टी के निर्देश पर जन्मदिन सभी बूथों पर कोविड नियमों का पालन करते हुए जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया गया। जिला महासचिव शमीम अहमद, घनश्याम शर्मा, अंगद राज गौतम, शुभ करन चौधरी, राकेश गौतम, बाबूलाल, पिगल प्रसाद, जगदीश गौतम, पेशकार पासवान, ज्वाला प्रसाद राजभर, राम अवतार, जसवंत, संजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

बढ़या में अलाव जलाने की मांग

सिद्धार्थनगर : इन दिनों कड़ाके की ठंड से जन जीवन बुरी तरह प्रभावित है। जिधर देखे लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं। राहगीरों एवं महत्वपूर्ण चौराहों के दुकानदारों को यदि ठंड से बचाव की व्यवस्था करनी होती है तो खुद से अलाव जलाते हैं। प्रशासन की ओर से कहीं भी अलाव के इंतजाम नहीं कराए जा रहे हैं। रिजवान अहमद, रवीन्द्र कुमार, संजय चौधरी, मनबहाल यादव, मोहम्मद अनीस, अजमल खान, पप्पू, संतराम, मैनुद्दीन आदि ने बढ़या, कठेला, मिठौवा, बेलवा, हरैया, गौरडीह आदि चौराहों पर अलाव की व्यवस्था कराने की मांग तहसील प्रशासन से की है।

Edited By: Jagran