सिद्धार्थनगर :भाजयुमो के जिला महामंत्री आकाश सिंह के खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत हुई है। यह शिकायतीपत्र इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। विपक्ष भी इस मामले को लेकर लामबंद हो गया है।

वायरल शिकायतीपत्र में आरोप लगाया गया है कि आकाश सिंह ग्राम पंचायत देवरिया में गाटा संख्या 210, 11, 12, 14, 15, 16, 18, 19, 22 की भूमि क्रय कर ज्ञान स्थली पब्लिक स्कूल का निर्माण करवा रहे हैं। इसी भूमि से सटे ही गाटा संख्या 217 की भूमि जिसका रकबा 0.8770 हेक्टेयर है। यह भूमि सरकारी अभिलेखों में गड्ढे के नाम दर्ज है। इस भूमि को भी पटवाकर चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा है। गांव के भरतराम, रामकल्प, विजय कुमार, केशवराम व औरी के नाम से यह शिकायत हुई है जिसमें यह कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन उनके पिता के दबाव में है और कब्जा नहीं हटवा रहा है। इस मामले को लेकर सपा नेता रामकुमार उर्फ चिकू यादव ने बुधवार को पत्रकारवार्ता की।

आरोप लगाया कि सरकारी जमीनों पर विधायक के लोग जबरिया कब्जा कर रहे हैं और स्थानीय प्रशासन मौन साधे बैठा है। उक्त गाटा संख्या की जमीन ग्राम समाज की है जिसपर किसी व्यक्ति का कब्जा नहीं हो सकता। कहा कि प्रशासन सत्ता पक्ष के इशारे पर काम कर रहा है। बैदौलागढ़ में विधायक की ओर से बनवाया जा रहा तोरण द्वार गिर गया। छह लोग घायल हो गए। प्रशासन ने कहा कि घायलों को 50 हजार रुपये मिलेगा, लेकिन किसी को कुछ नहीं दिया गया। लोग अपने खर्च पर इलाज करवाने को मजबूर हैं।सिद्धार्थनगर के भाजयुमो के जिला महामंत्री आकाश सिंह ने कहा कि किसी पर आरोप लगा देना सच्चाई नहीं होती। अवैध कब्जे की शिकायत की जांच एसडीएम डुमरियागंज ने स्वयं करके हकीकत से पर्दा उठा दिया है। मौके पर ग्राम समाज की भूमि पर कोई कब्जा नहीं है, इसकी सूचना भी जिला अधिकारी को स्थानीय प्रशासन प्रेषित कर रहा है। विपक्षी झूठे आरोप मढ़कर बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। स्थानीय जनता जिसे बखूबी समझ रही है आने वाले समय पर उन्हें जवाब स्वयं देगी।

डुमरियागंज के एसडीएम प्रमोद कुमार ने कहा कि हमने बुधवार को उक्त स्थल का निरीक्षण किया है। जिसे ग्राम समाज की जमीन बताई जा रही है वर्तमान में वह दोनों तरफ से खाली है। उस पर किसी प्रकार का कोई कब्जा नहीं मिला। रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है। डीएम को प्रेषित कर दी जाएगी।

Edited By: Jagran