सिदार्थनगर। सिद्धार्थनगर में में एक हैरान करने वाली घटना हुई है। यहां मात्र 17 सौ रुपये के जेवर के लिए एक महिला ने मासूम की जान ले ली। मासूम ने सोने की मछली की एक छोटी से चेन पहन रखी थी, उसी को लूटने के लिए महिला ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने हत्या के आरोपी को जेल भेज दिया है।

यह है मामला

पुलिस ने बताया कि ज्योति ने सन्नी के गले व कमर पर मौजूद जेवरात के लिए रस्सी से गला कस करके उसकी हत्या कर दी। ज्योति ने दोनों जेवरातों को नोनहवा कस्बा स्थित एक सर्राफा कारोबारी को 17 सौ रुपये में बेच दिया था। पुलिस ने बेचे गए जेवरातों को भी सुनार के यहां से बरामद कर लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी मोहाना थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव निवासी राजेश चौरसिया के चार वर्षीय बेटे सन्नी की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने गांव की ही ज्योति यादव व उसके पिता राममिलन यादव को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

ऐसे पकड़े गए हत्यारे

बता दें रविवार की दाेपहर में सन्नी अपने चचेरे भाई आर्यन के साथ ज्योति के घर खेलने गया था। थोड़ी देर बाद आर्यन घर वापस आ गया था। सन्नी जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो स्वजन ने उसकी तलाश शुरू की। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने भी सन्नी की तलाश शुरू की। पुलिस की छानबीन के दौरान सन्नी का शव ज्योति के घर एक बाक्स से बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में ज्योति ने शुरू में तो आना-कानी की, लेकिन बाद में उसने पूरी बात कबूल दी।

ऐसे हुआ था ज्योति पर संदेह

पुलिस गांव में जब सन्नी की जांच करने पहुंची तो आर्यन पुलिस वालों को लेकर ज्योति के घर गया। वहां पुलिस कर्मियों को देखकर ज्योति हड़बड़ा गई और एक बाक्स की तरफ घबरा कर देखने लगी। बाक्स को रस्सी से बांधा गया था। इससे पुलिस को संदेह हुआ तो उन्होंने बाक्स खोला तो उसमें एक बोरे में सन्नी का शव बरामद हुआ।

बेटे का जेवर ले लेती, हत्या तो न करती

अपने बड़े बेटे की मौत से राजेश टूटे हुए हैं। सोमवार को वह पोस्टमार्टम हाउस पर वह बेसुध पड़े थे। कुछ भी पूछने पर रोने लगते और कहते हत्यारिन बेटे का जेवर ले ली, कम से कम उसकी हत्या तो न करती। राजेश के दो बेटों में सन्नी करीब चार वर्ष का था, जबकि उसका छोटा बेटा अभी सिर्फ चार माह का है।

बालक के हत्या की वजह उसका पहना साेने की मछली व करधन रही। हत्यारोपित पिता और बेटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। - अमित कुमार आनंद, एसपी।

सदर विधायक ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर ली घटना की जानकारी

सदर विधायक श्याम धनी राही अपने समर्थकों के साथ पोस्ट मार्टम हाउस पहुंचकर पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को मदद दिलाने का प्रयास करेंगे।

Edited By: Pradeep Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट