Move to Jagran APP

अराजक तत्वों को चिह्नित कर करें पाबंद

नवसृजित नगर पंचायत भारतभारी में जल निगम विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पाइप लाइन के लिए गांव के अंदर इंटरलाकिग व पिच सड़क को तोड़ दिया गया था जिसे ठीक तो करा दिया परंतु चैंबरों को खुला छोड़ कर राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बना दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:54 PM (IST)
अराजक तत्वों को चिह्नित कर करें पाबंद
अराजक तत्वों को चिह्नित कर करें पाबंद

सिद्धार्थनगर : पुलिस क्षेत्राधिकारी डुमरियागंज उमेश शर्मा ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की संवेदनशीलता को देखते हुए समस्त तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। उन अराजक तत्वों को अभी से चिह्नित कर लें जो निर्वाचन में खलल डाल सकते हैं। उन्हें पाबंद किया जाए। शस्त्र धारकों से उनके शस्त्र भी समय से जमा करा लें।

loksabha election banner

रविवार को त्रिलोकपुर थाना परिसर में क्षेत्राधिकारी ने कहा कि पंचायत चुनाव शांति पूर्वक सकुशल संपन्न कराने के लिए आवश्यक है, कि सभी बिदुओं पर कार्य किया जाए। सभी लोग अपने-अपने हल्के में छोटी-छोटी गतिविधियों पर नजर रखें। जांच करें कि कहीं कोई ऐसा बूथ तो नहीं है, जहां कमजोर लोगों को मतदान से वंचित कराने के लिए दबाव डाला जा सकता है। ऐसी जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

प्रभारी निरीक्षक रणधीर कुमार मिश्रा ने कहा कि निर्वाचन आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। सभी कर्मियों को गाइडलाइन जारी की गई है। चुनाव के दृष्टिगत कहीं कोई विवाद की स्थिति बनती है तो तुरंत इसकी जानकारी प्रशासन को दें। जिससे समय अंदर उसका निपटारा करा दिया जाए। गांव में रहने वाले सरकारी कर्मचारियों की सूची बनाने संबंधित निर्देश भी दिए गए। थाने के समस्त उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी / आरक्षी व महिला आरक्षी मौजूद रहे।

विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे नगरवासी

नवसृजित नगर पंचायत भारतभारी में जल निगम विभाग की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पाइप लाइन के लिए गांव के अंदर इंटरलाकिग व पिच सड़क को तोड़ दिया गया था, जिसे ठीक तो करा दिया परंतु चैंबरों को खुला छोड़ कर राहगीरों के लिए मुसीबत का कारण बना दिया गया।

पंचायत में वाटर सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य करीब तीन वर्ष पहले शुरू किया। प्रमुख मार्गों की सड़क को तोड़कर पाइप डाला गया। जगह-जगह चैंबर के लिए गड्ढा भी खोदा गया। सड़क तो जैसे-तैसे ठीक करा दिया पर खुले पड़े चैंबर अब भी ढक्कन विहीन हैं। जिसमें आए दिन मासूम गिरकर चुटहिल हो जा रहे हैं। कुलदीप पाण्डेय व अखिलेश पाण्डेय ने कहा कि खुले चैंबर परेशानियां पैदा कर रहें है, मगर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। कपिल पाण्डेय व राम प्रकाश ने कहा कि जगह-जगह बने चैंबरों पर ढक्कन न लगने से बच्चों के साथ अनजान नगरवासियों के लिए हर समय खतरा बना रहता है। अधिशासी अभियंता जलनिगम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि सप्ताह भीतर ढक्कन रखवाने के साथ ही अन्य समस्याओं को निस्तारित करा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.