सिद्धार्थनगर : कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिरैला सुल्तान के विद्यार्थियों ने शिक्षकों के विरुद्ध बुधवार को प्रदर्शन किया। नाराज विद्यार्थियों का कहना है कि यदि शिक्षक ही आपस में झगड़ा करेंगे तो हम बच्चों का भविष्य कैसे बनाएंगे।

बता दें कि बीत छह दिसंबर का विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक इबादुर्रहमान रहमानी व सहायक अध्यापक राज नारायण सिंह चाक को लेकर आपस में भिड़ गए। इसी दौरान इबादुर्रहमान ने सहायक अध्यापक को मारना पीटना शुरू कर दिया। दोनों अध्यापकों को लड़ता देख छात्र भयभीत हो गए और वहां से भाग कर बाहर आए तथा रसोइए को सूचना दी।

काफी कोशिश के बाद किसी तरह से दोनों को अलग किया। मामले में डायल 112 को सूचना दी गई तो पुलिस दोनों अध्यापकों को भवानीगंज थाने ले गई। जहां दोनों को चार घंटे रखने के बाद मामले में सुलह समझौता कराकर वापस भेज दिया गया। फिर दूसरे दिन मंगलवार को इबादुर्रहमान ने फिर से सहायक अध्यापक से उसी तरह का व्यवहार किया। जिसपर सहायक अध्यापक ने डुमरियागंज बीआरसी को इसकी सूचना देकर थाने में शिकायती पत्र दिया। बुधवार को छात्र-छात्राओं के अभिभावक राजमन, पंकज यादव, राम उजागिर, राहुल, महेश, अमित मिश्रा, जितेंद्र गौतम, गौरी शंकर, रामदीन, शिव शंकर आदि ने भी विद्यालय पहुंच कर इंचार्ज प्रधानाध्यापक के खिलाफ प्रदर्शन किया। बीईओ श्याम प्रताप सिंह ने बताया कि मारपीट की जानकारी मिली है, जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। अमृत महोत्सव के तहत छात्रों ने प्रधानमंत्री को लिखा पोस्टकार्ड

सिद्धार्थनगर : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में देश भर में चल रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत बुधवार सेंट जेवियर्स स्कूल में पोस्टकार्ड लेखन कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। छात्रों ने सबसे पहले भारत माता की जय व वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगाए फिर प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखा जिसमें गुमनाम आजादी के नायकों का उल्लेख किया। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग व संचार मंत्रालय ने साक्षरता विभाग एवं शिक्षा मंत्रालय के साथ 75 लाख पोस्टकार्ड देने का प्रस्ताव किया है। जिसके क्रम में यह अभियान एक से 20 दिसंबर तक चलेगा। इसमें सभी विद्यालयों के कक्षा चार से 12 तक के सभी विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे। विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री ,भारत सरकार के नाम से स्वतंत्रता संग्राम में गुमनाम नायक व 2047 में भारत मेरी ²ष्टि में से किसी एक विषय में हिदी व इंग्लिश अथवा किसी भी अनुसूचित भाषाओं में पोस्टकार्ड लिखना है। अंकूश, यश, रामनाथ, अकांक्षा, तजीम, अथर्व, गौरी, रिशभ, जान्हवी, नव्या, सुखप्रीत, आस्था, सौर्या, दिव्या, आराधना, राजेश, सलेहा व आदर्श का नाम बेहतर लेखन पर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया। अभियान की सफलता में विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक कुमार का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में प्रधान डाकघर बांसी के पोस्टमास्टर कर्मराज चौधरी, एसपीएम शरद कुमार सिंह, अखिलेश मिश्रा, नीरज कुमार सहित विद्यालय की निर्देशिका श्वेता कुमार आदि मौजूद रहे। अमृत महोत्सव के तहत छात्रों ने प्रधानमंत्री को लिखा पोस्टकार्ड सिद्धार्थनगर : आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में देश भर में चल रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत बुधवार सेंट जेवियर्स स्कूल में पोस्टकार्ड लेखन कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। छात्रों ने सबसे पहले भारत माता की जय व वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगाए फिर प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखा जिसमें गुमनाम आजादी के नायकों का उल्लेख किया। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत डाक विभाग व संचार मंत्रालय ने साक्षरता विभाग एवं शिक्षा मंत्रालय के साथ 75 लाख पोस्टकार्ड देने का प्रस्ताव किया है। जिसके क्रम में यह अभियान एक से 20 दिसंबर तक चलेगा। इसमें सभी विद्यालयों के कक्षा चार से 12 तक के सभी विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे। विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री ,भारत सरकार के नाम से स्वतंत्रता संग्राम में गुमनाम नायक व 2047 में भारत मेरी ²ष्टि में से किसी एक विषय में हिदी व इंग्लिश अथवा किसी भी अनुसूचित भाषाओं में पोस्टकार्ड लिखना है। अंकूश, यश, रामनाथ, अकांक्षा, तजीम, अथर्व, गौरी, रिशभ, जान्हवी, नव्या, सुखप्रीत, आस्था, सौर्या, दिव्या, आराधना, राजेश, सलेहा व आदर्श का नाम बेहतर लेखन पर प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया। अभियान की सफलता में विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक कुमार का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में प्रधान डाकघर बांसी के पोस्टमास्टर कर्मराज चौधरी, एसपीएम शरद कुमार सिंह, अखिलेश मिश्रा, नीरज कुमार सहित विद्यालय की निर्देशिका श्वेता कुमार आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran