Move to Jagran APP

सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल खाक

शनिवार दोपहर बाद इटवा डिहवा के सिवान में लगी आग के चलते चार ग्राम पंचायतों की तीन सौ बीघा गेहूं फसल खाक में तब्दील हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी के सहारे दो घंटे की मेहनत से आग पर काबू पाया जा सका। तहसीलदार राजेश अग्रवाल ने संबंधित लेखपालों को नुकसान के आंकलन करने का निर्देश दिया

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:25 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:25 PM (IST)
सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल खाक
सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल खाक

सिद्धार्थनगर: शनिवार दोपहर बाद इटवा डिहवा के सिवान में लगी आग के चलते चार ग्राम पंचायतों की तीन सौ बीघा गेहूं फसल खाक में तब्दील हो गई। मौके पर पहुंची दमकल की एक गाड़ी के सहारे दो घंटे की मेहनत से आग पर काबू पाया जा सका। तहसीलदार राजेश अग्रवाल ने संबंधित लेखपालों को नुकसान के आंकलन करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

शनिवार इटवा में आग का कहर जमकर बरपा। इटवा डिहवा खेतों में लगी आग पछुआ हवाओं के चलते इटवा बक्शी, सेमरा और मुड़िला शिवदत्त गांव तक जा पहुंची। लोगों ने बचाव के लिए इटवा पुलिस के साथ फायरब्रिगेड को सूचित किया। थानाध्यक्ष मय फोर्स मौके पर तत्काल जरूर पहुंचे, लेकिन फायरब्रिगेड की गाड़ी घंटा भर बाद पहुंची। गाड़ी पहुंचने से पहले लगभग तीन सौ बीघा फसल खाक हो गई। इटवा बक्शी में 35 बीघा फसल राख हुई। लेखपाल नवीन ने बताया कि मो. शफीक, समीहसन,शब्बीर अहमद, रामदुलारे, जुम्मन, मुस्तकीम व इस्लाम की फसल जली है। सबसे अधिक नुकसान सेमरा गांव के किसानों को हुआ। प्रधान रऊफ, कुदरी, अकरम, अख्तर जमाल, शहाबुद्दीन, मतीउल्लाह, रियाज, मुख्तार, जोखू, छांगुर, आताउल्लाह, शमशुल की 128 बीघा फसल राख हुई। इटवा डिहवा में 70 बीघा तो मुड़िला शिवदत्त में 80 बीघा फसल आग में स्वाहा हो गई।

इनसेट-

खुनियांव में फसल सहित जली ट्रैक्टर ट्राली

इटवा विकास खंड के बाद खुनियांव ब्लाक के निकटवर्ती गांव में आग ने कहर बरपाया। सेंदुरी, बढ़या, ऊंचडीह, गंगवल, बहादुरपुर, लक्ष्मनपुर गांव के विभिन्न किसानों की 120 बीघा फसल जल गई। मझौवा निवासी रामराज यादव की ट्रैक्टर ट्राली जल गई। साथ ही भानू प्रताप सिंह, बुद्धू सिंह व जवाहिर को 15 बीघे का नुकसान हुआ।

---------

गठबंधन उम्मीदवार की सभा में भगदड़

--------------------

शनिवार दो बजे खुनियांव ब्लाक स्थित बाग में गठबंधन उम्मीदवार की सभा थी। आफताब आलम जैसे ही संबोधन के लिए खड़े हुए, आग बाग के बगल खेतों तक पहुंच गई। खेतों में बढ़ती आग के चलते लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे और भगदड़ मच गई। हालांकि इस भगदड़ में कोई घायल नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.