Move to Jagran APP

28 को 15 जगहों पर 3395 लोगों का होगा टीकाकरण

कोविड-19महामारी से बचाव के लिए शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर ली है। तीसरे चरण में जिले में 15 जगहों पर टीकाकरण सत्र लगाया जाएगा। जिसमें सीएचसी पीएचसी के साथ जिला अस्पताल शामिल है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 11:40 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 11:40 PM (IST)
28 को 15 जगहों पर 3395 लोगों का होगा टीकाकरण
28 को 15 जगहों पर 3395 लोगों का होगा टीकाकरण

सिद्धार्थनगर: कोविड-19महामारी से बचाव के लिए शुरू हुए टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर ली है। तीसरे चरण में जिले में 15 जगहों पर टीकाकरण सत्र लगाया जाएगा। जिसमें सीएचसी, पीएचसी के साथ जिला अस्पताल शामिल है। तीसरे चरण में 3395 लोगों का टीकाकरण किया जाना है।

loksabha election banner

तीसरे चरण के टीकाकरण में सबसे अधिक आंगनबाडी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण के लिए लाभार्थियों की सौ फीसद उपस्थिति के लिए बाल विकास विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा इस बार प्राइवेट अस्पताल संचालकों के साथ उनके यहां पर तैनात सभी प्रकार के स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आईवी विश्वकर्मा ने बताया कि तीसरे चरण में शतप्रतिशत टीकाकरण के लिए जिलाधिकारी के निर्देशानुसार पहले ही सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। जिससे कि टीकाकरण के दौरान किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न होने पाए। इसके लिए लाभार्थियों की सूची भी तैयार कर ली गई है। टीकाकरण कराने वालों की डाट फीडिग के लिए भी डाटा इंटी आपरेटर, बीपीएम, बीसीपीएम को प्रशिक्षित किया जा चुका है। जिससे कि टीकाकरण के दौरान किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। इससे पहले दो चरण का टीकाकरण कार्य पूरा कर लिया गया है। जिसमें पहले चरण में 99 फीसद व दूसरे चरण में 96 फीसद कर्मचारियों का टीकाकरण कराया जा चुका है। जिला कोल्ड चैन मैनेजर अनुराग शुक्ला ने बताया कि सभी 15 जगहों पर टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है।

शत्रु संपत्ति के रूप में भूमि चिन्हित

डुमरियागंज: तहसील डुमरियागंज अंतर्गत सोमवार राजस्व ग्राम हटवा खुर्द में कल्लू, कलूट आदि की लगभग 2 एकड़ भूमि शत्रु संपत्ति के रूप में चिन्हित की गई। यह लोग देश आजादी के उपरांत पाकिस्तान चले गए थे। एसडीएम ने नोटिस जारी करते हुए तहसीलदार और एडीओ पंचायत को निर्देशित किया कि उक्त भूमि में झंडे लगाते हुए डुग्गी -मुनादी कराना सुनिश्चित करें। एक सप्ताह का समय दिया गया है, तत्पश्चात शत्रु संपत्ति घोषित करने की रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।

सूखे पेड़ों से जान को खतरा

भारतभारी : डुमरियागंज, बांसी मार्ग पर नौवां गांव के पास सूखे पेड़ जी का जंजाल बने हैं। पर विभाग मौन किसी हादसे का इंतजार कर रहा है। यह जिला मुख्यालय जाने का व्यस्त मार्ग है। वृक्षों की डालियां टूट टूट गिर रही हैं, मगर न पीडब्ल्यूडी, न ही वन विभाग ध्यान दे रहा है। बद्री गुप्ता, मनोज सिंह, इस्माइल,शिवकुमार आदि ने प्रशासन से मांग की है कि इन पेड़ों को जल्द से जल्द कटवाकर भय मुक्त आवागमन प्रदान कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.