Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं को बताए गए यातायात के नियम

श्रावस्ती: भिनगा नगर स्थित एक निजी विद्यालय में यातायात विभाग की ओर से सोमवार को यातायात जागरूकता गो

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 11:29 PM (IST)
छात्र-छात्राओं को बताए गए यातायात के नियम
छात्र-छात्राओं को बताए गए यातायात के नियम

श्रावस्ती: भिनगा नगर स्थित एक निजी विद्यालय में यातायात विभाग की ओर से सोमवार को यातायात जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान सड़क पर सुरक्षित चलने के लिए नियमों की जानकारी देते हुए पंपलेट, हैंडबिल, पॉकेट कलेंडर आदि का वितरण भी किया गया।

loksabha election banner

एसपी आशीष श्रीवास्तव के निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यातायात प्रभारी अखिलेश ने कहा कि सड़क पर वाहनों का रेला हर साल बढ़ रहा है। ऐसे में सुरक्षित सफर तय करने के लिए यातायात नियमों का अनुपालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सड़क पर हमेशा बायीं ओर चलें। वाहन की गति नियंत्रित रखें तथा ओवरटेक करते समय पूरी सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि अनफिट वाहनों से सफर करना दुर्घटना का सबब बन सकता है। बाइक चलाते समय हेलमेट अनिवार्य रूप से पहने। यातायात प्रभारी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि अपने अभिभावकों के साथ सफर करते समय यातायात नियमों का ध्यान रखें। यदि अभिभावक नियम तोड़े तो उन्हें तत्काल टोकें। यात्रा के दौरान यदि कहीं सड़क दुर्घटना दिखे तो तत्काल टोल-फ्री नंबर 1033 व एंबुलेंस के लिए 108 पर फोन कर सूचना दें। समय से सूचना मिलने पर हादसे में पीड़ित व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.