Move to Jagran APP

बिजली व्यवस्था ध्वस्त, मचा हाहाकार

4-जी कनेक्शन से नहीं मिल पा रही इंटरनेट की 2-जी रफ्तार 15 घंटे से गुल है बिजली

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 10:02 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 10:02 PM (IST)
बिजली  व्यवस्था ध्वस्त, मचा हाहाकार
बिजली व्यवस्था ध्वस्त, मचा हाहाकार

संसू, श्रावस्ती : जिले में संचार सेवाओं से लेकर बिजली व्यवस्था तक की स्थिति बदहाल है। आलम यह है कि 4-जी कनेक्शन से इंटरनेट की 2-जी रफ्तार भी नहीं मिल पा रही है। इसी प्रकार बुधवार की देर रात गुल हुई बिजली गुरुवार को शाम तक बहाल नहीं हो सकी। संचार सेवाओं के साथ बिजली की बदहाल व्यवस्था से हर ओर हाहाकार मचा है।

loksabha election banner

रात करीब डेढ़ बजे तेज हवा के झोंके के साथ बिजली गुल हो गई। इसके बाद पूरी रात आपूर्ति शुरू न होने से लोगों ने उमसभरी गर्मी में जैसे-तैसे नींद पूरी की। शहरी क्षेत्रों में बिजली गुल होने से सुबह पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाई। नगरवासी पानी की जरूरतों के लिए मुहल्ले में लगे गिने-चुने इंडिया मार्का हैंडपंप पर कतारबद्ध रहे। पूरे दिन लोग बिजली आपूर्ति शुरू होने की आस लगाए रहे, लेकिन खबर लिखे जाने तक आपूर्ति ठप थी। समस्या जानने के लिए पावर हाउस का फोन मिलाओ तो घंटी बजती रहती है, लेकिन फोन उठाने वाला कोई नहीं होता है। बिजली विभाग के अधिकारी भी अपने जिम्मेदारी व जवाबदेही से पल्ला झाड़े रहते हैं। संचार सेवाओं के लिए जिले की बड़ी आबादी बीएसएनएल, वोडाफोन, जियो व एयरटेल के नेटवर्क पर निर्भर है। महंगे मोबाइल फोन में एक से अधिक कंपनियों के सिम कार्ड डाल कर नेटवर्क व इंटरनेट की अच्छी रफ्तार के उम्मीद में प्रतिमाह न्यूनतम 200 रुपये एक सिम पर खर्च करते हैं। संचार सेवाओं का नेटवर्क बदहाल होने से लोगों का यह पैसा डूब रहा है। 4-जी रफ्तार के नाम पर पैसे वसूलने वाली कंपनियां ग्राहकों को 2-जी की रफ्तार भी नहीं दे पा रही हैं। आम आदमी के साथ व्यापारी व सरकारी कर्मचारी भी इस अव्यवस्था का दंश झेल रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.