श्रावस्ती : आरक्षण की सूची जारी होने के बाद गुरुवार से आपत्तियों का दौर शुरू हो गया है। यह दौर आठ मार्च तक शाम पांच बजे तक चलेगा।

जिला पंचायत राज अधिकारी किरन ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत के स्थानों व पदों के आरक्षण की सूची जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि शासन के निर्देश के तहत गुरुवार से आठ मार्च तक आपत्तियां ली जाएंगी। यह आपत्तियां पंजीकृत डाक के माध्यम से या जिलाधिकारी व जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में सीधे या मेल आइडी के माध्यम से दिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि किसी भी माध्यम से आवेदन आठ मार्च को शाम पांच बजे तक ही लिया जाएगा। इसके बाद प्राप्त आपत्तियों पर कोई भी विचार नहीं किया जाएगा। आपत्तिकर्ता स्पष्ट रूप से त्रुटि आंकड़ा, प्रक्रियात्मक लिपिकीय अथवा अन्य कोई त्रुटि को इंगित करें, जिससे की आपत्ति का विधिवत परीक्षण किया जा सके। उन्होंने बताया कि नौ मार्च को आपत्तियों को जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय पर एकत्र किया जाएगा। 10 से 12 मार्च के बीच आपत्तियों का जिलास्तर पर गठित समिति परीक्षण व निस्तारण कर अंतिम रूप से सूची तैयार करेगी। 13 व 14 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी अंतिम सूची का प्रकाशन करेंगे। 15 मार्च को आरक्षण की सूचना पंचायत निदेशालय को भेजी जाएगी। पंजीकृत डाक, मेल आइडी या सीधे डीएम व डीपीआरओ कार्यालय पर दे सकते हैं आपत्ति। पंचायत चुनाव को लेकर बैठक

श्रावस्ती : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर एएसपी बीसी दूबे ने एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ के साथ बैठक की। चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पोलिग पार्टी रवानगी स्थल, नामांकन स्थल, मतगणना स्थल, संवेदनशील, अतिसंवेदनशील स्थलों, जोन व सेक्टर के बारे में विस्तार से बातचीत की गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप