Move to Jagran APP

फुटपाथ पर अतिक्रमण, कहां चलें राहगीर

संसू इकौना (श्रावस्ती) नगर में अतिक्रमण के चलते लोगों का राह चलना दूभर हो गया है। फुटपाथ

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 09:41 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 06:10 AM (IST)
फुटपाथ पर अतिक्रमण, कहां चलें राहगीर
फुटपाथ पर अतिक्रमण, कहां चलें राहगीर

संसू, इकौना (श्रावस्ती): नगर में अतिक्रमण के चलते लोगों का राह चलना दूभर हो गया है। फुटपाथ पर लगे ठेले लगे होने से दोनों ओर से वाहन निकलते ही जाम की स्थिति बन जाती है। कई स्थानों पर दुकानदारों व भवन स्वामियों ने अपने सामने का फुटपाथ किराए पर दे दिया है। इस अव्यवस्था से सुगम यातायात के साथ नगर की शांति व्यवस्था भी बाधित होती है।

loksabha election banner

इकौना नगर में प्रवेश करते ही सीएचसी से उपाध्याय तालाब, संजय पार्क से दुर्गा मंदिर व पुरानी सब्जी मंडी से बेचूबाबा चौराहे तक फुटपाथ पर कब्जा साफ दिखता है। यहां तक कि क्षेत्राधिकारी व थाने के सामने का फुटपाथ भी इससे अछूता नहीं है। सबसे खराब स्थिति संजय पार्क से बेचूबाबा चौराहे की है। यहां बड़े दुकानदारों, भवन मालिकों ने अपने सामने का फुटपाथ 3-5 हजार रुपये महीने किराए पर उठा दिया है। संजय पार्क और बस स्टेशन पर फुटपाथ ही नहीं आधी सड़क तक डग्गामार वाहन सड़क पर खड़ा कर सवारियां बिठाते हैं। इससे अक्सर घंटों जाम की स्थिति बन जाती है

-----------

बोले जिम्मेदार

फुटपाथ को किराए पर देने की जानकारी नहीं है। शीघ्र ही अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाया जाएगा। ठेले वालों को व्यापार करने के लिए वैकल्पिक स्थान उपलब्ध करने की व्यवस्था की जाएगी।

- राजेश मिश्र, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.