Move to Jagran APP

नपं अध्यक्ष व ईओ समेत सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

इकौना में आदर्श गोशाला की मूल पत्रावली गायब होने का मामला

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 10:25 PM (IST)
नपं अध्यक्ष व ईओ समेत सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
नपं अध्यक्ष व ईओ समेत सात पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

श्रावस्ती : इकौना नगर पंचायत के कान्हा गोशाला घोटाले से संबंधित मूल पत्रावली गायब होने के मामले में नगर पंचायत प्रशासक ने नपं अध्यक्ष व ईओ समेत सात लोगों के विरुद्ध अमानत में खयानत व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

prime article banner

नगर पंचायत इकौना के मुहल्ला गौतम नगर में वर्ष 2016-17 में कान्हा पशु आश्रय योजना के तहत आदर्श गोशाला का निर्माण कराया गया था। गोशाला के निर्माण में घोटाले का आरोप लगाते हुए सभासदों ने शासन व मंडलायुक्त से शिकायत की थी। मंडलायुक्त की जांच में लगभग 59 लाख रुपये के घोटाले की पुष्टि हुई थी। कमिश्नर ने घोटाले की रकम नगर पंचायत अध्यक्ष जीतेंद्र गुप्ता व अधिशासी अधिकारी समेत अन्य जिम्मेदारों से वसूल करने के आदेश दिए थे। धन की वसूली न होने पर आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने को कहा गया था। मंडलायुक्त के आदेश के विरुद्ध नगर पंचायत अध्यक्ष ने उच्च न्यायालय में गुहार लगाई। न्यायालय से उन्हें कमिश्नर के आदेश के विरुद्ध राहत दी गई। इसी दौरान प्रशासन की ओर से गोशाला निर्माण की मूल पत्रावली की तलाश शुरू की गई। पत्रावली नगर पंचायत कार्यालय से गायब मिली। नगर पंचायत के अधिकारियों, कर्मचारियों व अध्यक्ष ने एक-दूसरे पर पत्रावली गायब होने का आरोप लगाया। इकौना थाने में नगर पंचायत अध्यक्ष व कर्मचारियों की पंचायत भी हुई। इसमें भी मामला हल नहीं हो सका। काफी दिनों बाद भी फाइल न मिलने पर नगर पंचायत प्रशासक शिवध्यान पांडेय की ओर से इकौना थाने में अध्यक्ष जीतेंद्र कुमार गुप्ता, उनके रिश्तेदार रामप्रताप गुप्ता, अधिशासी अधिकारी प्रेमनाथ, लिपिक ज्योत्सना श्रीवास्तव व भगतराम यादव, सेवानिवृत्त लिपिक इशरत हुसैन व आउटसोर्सिंग कर्मी महात्मा प्रसाद के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.