Move to Jagran APP

हवन-पूजन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का लिया संकल्प

संसू, इकौना (श्रावस्ती): लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए सरकारी मशीनरी के साथ सामाजिक सं

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 10:02 PM (IST)
हवन-पूजन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का लिया संकल्प
हवन-पूजन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने का लिया संकल्प

संसू, इकौना (श्रावस्ती): लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए सरकारी मशीनरी के साथ सामाजिक संगठन भी सक्रिय हो रहे हैं। रविवार को इकौना के आर्य समाज मंदिर में साप्ताहिक सत्संग में जुटे आर्यजनों ने हवन-पूजन के साथ शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने का संकल्प लिया। जागरूकता में जुटने के लिए कार्ययोजना तय की गई।

loksabha election banner

साप्ताहिक सत्संग में बोलते हुए पूर्व प्रधान सुशील आर्य ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का अधिकार ही जनता का महत्वपूर्ण हथियार है। जागरूकता की कमी के करते लोग अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते हैं। उन्होंने आर्यजनों का आह्वान करते हुए कहा कि अभियान चलाकर लोगों को लोकतंत्र के महायज्ञ में शामिल होने के लिए जागरूक करें। शतप्रतिशत मतदान से ही देश में मजबूत सरकार का गठन संभव है। अनिल नय्यर ने सुझाव का स्वागत करते हुए कविश नय्यर की अध्यक्षता में युवा मतदान जागरूकता अभियान समिति व कविता आर्य की अगुवाई मे महिला ब्रिगेड गठित करने की घोषणा की।उन्होंने बताया कि दोनों समितियां नियमित डोर-टू-डोर संपर्क कर लोगों को मतदान के महत्व की जानकारी देकर 12 मई को वोट डालने जाने के लिए प्रेरित करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.