Move to Jagran APP

बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च, डीएम ने दिलाई मतदान की शपथ

संवादसूत्र श्रावस्ती मतदाता जागरूकता अभियान को गति देने के लिए हरिहरपुररानी ब्लॉक के पांड

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 06:27 AM (IST)
बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च, डीएम ने दिलाई मतदान की शपथ
बच्चों ने निकाला कैंडल मार्च, डीएम ने दिलाई मतदान की शपथ

संवादसूत्र, श्रावस्ती: मतदाता जागरूकता अभियान को गति देने के लिए हरिहरपुररानी ब्लॉक के पांडेयपुरवा गांव में बच्चों ने कैंडल मार्च निकाला। डीएम ने मतदाताओं को शपथ दिलाई। इसी प्रकार मंगलवार को बीएसए कार्यालय में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत हुई। 12 मई को बूथ पर पहुंच कर बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की गई।

prime article banner

पांडेयपुरवा गांव में शिक्षकों के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता का पोस्टर-बैनर हाथ में थामे नौनिहालों ने कैंडल मार्च निकाला। देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा। वोट हमारा है अधिकार, नहीं करें इसको बेकार, बहकावे में कभी न आना, सोच समझकर बटन दबाना आदि नारों से गांव गूंजता रहा। डीएम दीपक मीणा ने चौपाल में भयमुक्त होकर मतदान करने बूथ पर पहुंचने की अपील की। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की उन्नति के लिए मतदान करना हमारा धर्म है। इस धर्म का पालन करें। किसी भी प्रलोभन अथवा बहकावे में न आएं। वोट के लिए डराने, धमकाने जैसा कोई मामला हो तो शिकायत करें, तत्काल कठोर कार्रवाई होगी। मतदान दिवस पर भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। एडीएम योगानंद पांडेय, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शिपू गिरि, जिला समन्वयक राजकुमार त्रिपाठी, हरिगेंद वर्मा आदि रहे।

इसी क्रम में बीएसए कार्यालय में सीडीओ अवनीश राय की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई। इसी के साथ जिले के 1280 स्कूलों में 12 मई को मतदान करने बूथ पर आने का संदेश देते हुए हस्ताक्षर कराने के लिए फ्लैक्स लगाए गए। जिला विकास अधिकारी विनय कुमार तिवारी ने कहा कि हस्ताक्षर अभियान से हम आम आदमी को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के मंतव्य से जोड़ने में सफल रहेंगे। बीएसए कार्यालय में लगे फ्लैक्स पर सीडीओ, डीडीओ, पीडी, डीपीआरओ, कृषि अधिकारी, उपकृषि निदेशक, कोषाधिकारी के अलावा शिक्षक-शिक्षिकाओं ने हस्ताक्षर किए। बीईओ अखिलेश यादव, विनोद कुमार, सर्वेश श्रीवास्तव, जिला समन्वयक अजीत कुमार उपाध्याय आदि मौजूद रहे। बीएसए ओमकार राणा ने जमुनहा ब्लॉक स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में मतदान करने व मतदाताओं को जागरूक करने की शपथ दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.