Move to Jagran APP

प्लास्टिक मुक्त बनने की राह पर अकबरपुर गांव

संसू हरिहरपुररानी(श्रावस्ती) विकास क्षेत्र हरिहरपुररानी के ग्राम पंचायत अकबरपुर में स्व

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 10:20 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:28 AM (IST)
प्लास्टिक मुक्त बनने की राह पर अकबरपुर गांव
प्लास्टिक मुक्त बनने की राह पर अकबरपुर गांव

संसू, हरिहरपुररानी(श्रावस्ती): विकास क्षेत्र हरिहरपुररानी के ग्राम पंचायत अकबरपुर में स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत खुली बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान अनुरुद्ध मिश्र ने की। गांव को प्लास्टिक मुक्त बनाने की अपील लोगों से की। इस दौरान प्लास्टिक का कचरा बटोर कर एकत्र किया गया।

prime article banner

ग्राम प्रधान ने प्लास्टिक के नुकसान पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि घर से झोला लेकर बाजार जाने की आदत हम समाप्त कर चुके हैं। प्लास्टिक के डिब्बे अथवा पॉलीथिन में सामान लेकर आते हैं। उपयोग के बाद प्लास्टिक को खुले में फेंक देते हैं। यह खेतों तक पहुंच कर उर्वराशक्ति को क्षीण कर रही है। प्लास्टिक के प्रयोग से कई तरह की बीमारियां भी होती हैं। झोला लेकर घर से निकलने की आदत बनाएं और प्लास्टिक के प्रयोग को पूरी तरह समाप्त करें। ग्राम पंचायत अधिकारी आशीष मिश्र ने कहा कि हम सब मिलकर अपने गांव को प्लास्टिक मुक्त गांव बना सकते हैं। घर के आसपास से लेकर खेत तक जहां भी प्लास्टिक दिखे उसे अपने साथ उठा लाएं और एक स्थान पर एकत्र करें। इसके निस्तारण अथवा रीसाइकिल की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.