Move to Jagran APP

घर-घर भ्रमण कर खोजे जाएंगे टीबी मरीज : सीएमओ

जासं श्रावस्ती गुरुवार को सीएमओ डॉ. वीके सिंह ने भिनगा सीएचसी से टीबी मरीज खोजने के लिए ट

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 06:11 AM (IST)
घर-घर भ्रमण कर खोजे जाएंगे टीबी मरीज : सीएमओ
घर-घर भ्रमण कर खोजे जाएंगे टीबी मरीज : सीएमओ

जासं, श्रावस्ती: गुरुवार को सीएमओ डॉ. वीके सिंह ने भिनगा सीएचसी से टीबी मरीज खोजने के लिए टीमों को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि पूरे मनोयोग से कार्य करें। अभियान के दौरान चयनित क्षेत्र में एक भी टीबी मरीज छूटना नहीं चाहिए।

loksabha election banner

सीएमओ ने कहा कि घर-घर जाकर बताए गए प्रश्नों को सरल तरीके से पूछे। एसीएमओ डॉ. उदयनाथ ने कहा कि लक्षणों के आधार से टीबी के मरीजों की पहचान करना बहुत ही सरल है। डीटीओ डॉ. एमएल वर्मा ने कहा कि टीम के सभी मेंबर्स अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा मरीजों को खोज कर शासन की मंशा को पूरा किया जा सके। इस अभियान में कुल 43 टीमें बनाई गई है, जिनमें 129 कर्मचारियों एवं स्वयंसेवी लगाए गए हैं। अभियान में भिनगा 35,000, सिरसिया 45,000 व मल्हीपुर की 40,000 आबादी का चयन किया गया है। चयनित गांवों व मजरों में जाकर टीमें घर-घर परीक्षण करेंगी। संभावित मरीजों की जांच की जाएगी। जांच में टीबी की पुष्टि पाए जाने पर उनका उपचार दो दिन में शुरू कर दिया जाएगा। अधीक्षक डॉ. विनय वर्मा ने भिनगा नगर सहित अन्य सभी चयनित स्थलों के नागरिकों से टीमों का सहयोग करने की अपील की। इस दौरान एमओटीसी डॉ. शरद अवस्थी, डॉ. शफीकुर्रहमान, डीपीसी रवि कुमार मिश्र, सौरभ कटियार, अल्ताफ हुसैन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.