Move to Jagran APP

मतदान केंद्र पर बीएलओ लेंगे दावे व आपत्तियां

श्रावस्ती: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौज

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 12:31 AM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 12:31 AM (IST)
मतदान केंद्र पर बीएलओ लेंगे दावे व आपत्तियां
मतदान केंद्र पर बीएलओ लेंगे दावे व आपत्तियां

श्रावस्ती: मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत रविवार को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ मौजूद रहेंगे। इस दौरान मतदाता सूची के लिए दावे व आपत्तियां ली जाएंगी। अभियान का जायजा लेने के लिए जिला व तहसील स्तरीय अधिकारियों की टीम क्षेत्र में निकलेगी।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत बीएलओ को घर-घर जाकर मतदाता सूची के सत्यापन का कार्य दिया गया है। रविवार को मतदान केंद्र पर संक्षिप्त पुनरीक्षण मेला लगेगा। इस दौरान सभी बीएलओ अपने बूथ पर मौजूद रहेंगे। यहां मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के लिए प्रारूप-6, नामावली से नाम हटाने के लिए प्रारूप-7 व प्रविष्टि को शुद्ध करने के लिए प्रारूप-8 भरवाया जाएगा। इसके अलावा एक मतदेय स्थल से दूसरे मतदेय स्थल पर नाम स्थानांतरण के लिए प्रारूप-8ए भरकर जाम किया जाएगा। इसी प्रकार 23 सितंबर, सात अक्टूबर, 14 व 28 अक्टूबर की तिथियां भी विशेष अभियान के लिए तय हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.