Move to Jagran APP

चुनाव ड्यूटी में न होने पाए कोई ढिलाई : एसपी

श्रावस्ती पुलिस कार्यालय सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के संबंध में अधिकारियों थाना व पुलिस चौकी प्रभारियों के साथ गोष्ठी की गई। इसकी अध्यक्षता एसपी अरविद कुमार मौर्य ने की। इस दौरान उन्होंने चुनाव ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ करने के निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि चुनाव में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 09:58 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 09:58 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी में न होने पाए कोई ढिलाई : एसपी
चुनाव ड्यूटी में न होने पाए कोई ढिलाई : एसपी

श्रावस्ती : पुलिस कार्यालय सभागार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के संबंध में अधिकारियों, थाना व पुलिस चौकी प्रभारियों के साथ गोष्ठी की गई। इसकी अध्यक्षता एसपी अरविद कुमार मौर्य ने की। इस दौरान उन्होंने चुनाव ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ करने के निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि चुनाव में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

एसपी ने जिलाबदर, गैंगेस्टर, वांछित अभियुक्तों, इनामिया, एनबीडब्ल्यू के विरुद्ध अभियान चलाकर गिरफ्तारी करने व शातिर अपराधियों के विरुद्ध गुंडा अधिनियम, गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अवैध कच्ची शराब के निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के साथ रात्रि गश्त व क्षेत्र भ्रमण पर फोकस करने की हिदायत दी।

संदिग्धों पर रखें नजर

एसपी ने कहा कि संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की फोटो लें। प्रतिदिन बैंक ड्यूटी में जाने वाले कर्मचारियों को ड्यूटी के संबंध में ब्रीफ करें। सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान ²श्यता, गतिशीलता, सजगता एवं सतर्कता बनाए रखने के लिए करें। बीट भ्रमण पर दिया जोर

एसपी ने बीट आरक्षियों से संवाद करते हुए कहा कि अपने बीट में भ्रमण कर आपराधिक व्यक्ति, मनबढ़ व्यक्ति, आय से अधिक खर्च करने वाले, अराजकता फैलाने वाले व्यक्तियों की सूची बनाकर निगरानी रखें। इनके विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करें। बीट क्षेत्र में निवास कर रहे डॉक्टर, इंजीनियर, व्यवसायी, पेंशनर्स, राजनीतिक व्यक्ति, पत्रकार व संभ्रांत लोगों से तालमेल बनाकर सहयोग लें। आम जनता न हो परेशान

एएसपी बीसी दूबे ने कहा कि वाहन चेकिग के दौरान आम जनता से अच्छा बर्ताव करें। लोगों में सुरक्षा की भावना को बढ़ाने के लिए पैदल गश्त को प्रभावी बनाएं। भारत-नेपाल सीमा से जुड़े थाने अधिक सतर्क ²ष्टि बनाए रखें। शस्त्र लाइसेंस धारकों का शस्त्र समय से जमा कराएं। निरस्तीकरण की कार्रवाई के लिए थाना प्रभारियों को निर्देशित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.