Move to Jagran APP

जाम बना मुसीबत, अतिक्रमणकारियों को मात्र चेतावनी

जाम शहर के लिए मुसीबत का सबब बना है। पिछले तीन दिन में ऐसा कोई दिन नहीं गया जिस दिन जाम न लगा हो।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 10:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 06:15 AM (IST)
जाम बना मुसीबत, अतिक्रमणकारियों को मात्र चेतावनी
जाम बना मुसीबत, अतिक्रमणकारियों को मात्र चेतावनी

शामली, जेएनएन। जाम शहर के लिए मुसीबत का सबब बना है। पिछले तीन दिन में ऐसा कोई दिन नहीं गया, जिस दिन जाम न लगा हो। इसका प्रमुख कारण अतिक्रमण है, लेकिन इसके निस्तारण में गंभीरता बरतने के स्थान पर गुरुवार को नगर पालिका की ओर से मात्र अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गई। अभी तक अतिक्रमण हटाने के अभियान की तिथि तय नहीं है।

loksabha election banner

गली-मोहल्लों से लेकर मुख्य रोड और बाजारों में कोई स्थान ऐसा नहीं है, जहां पर स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण न किया गया हो। त्योहारी सीजन में अतिक्रमण की समस्या और बढ़ गई है। साथ ही त्योहारों के लिए खरीददारी करने के लिए शहर में भीड़ भी बढ़ी है, जिसके कारण रोजाना जाम लग रहा है। दरअसल, दुकानों से पांच से छह फीट बाहर तक सामान रखा हुआ है। नाले पर नहीं, बल्कि सड़क पर सामान रखा हुआ है। इसके अलावा रेहड़ी-ठेलियां भी सड़कों पर लगती हैं। एक कारण ये भी है कि शहर में पार्किंग नहीं है तो वाहन सड़कों के किनारे रखे रहते हैं। ऐसे में वाहनों के चलने के लिए सड़क पर कम ही जगह बचती है, जिसके चलते ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। गुरुवार को भी वीवी इंटर कॉलेज रोड, हनुमान धाम, सुभाष चौक आदि में जाम का झाम रहा और वाहन रेंगते रहे। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी दी जा रही है। इनसे कहा जा रहा है कि वह खुद ही सामान नाले-नालियों से पीछे रख लें। जल्द ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे।

---

मेरठ-करनाल हाइवे पर फिर जाम

मेरठ-करनाल हाइवे पर गुरुवार भी लंबा जाम लगा रहा। जानकारी के अनुसार धान की कटाई चल रही है और ट्रकों से धान हरियाणा की मंडी में बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। इसके चलते हाइवे पर कुछ दिनों से भारी वाहनों की संख्या बढ़ गई है। काबड़ौत पुल और बुढ़ाना रोड फाटक, रोडवेज बस स्टैंड के पास ट्रकों की कतार लगी रही। इसका असर दिल्ली रोड और कैराना रोड पर भी रहा।

----

सड़क पर निर्माण सामग्री डालने वालों को नोटिस

शहर में विभिन्न स्थानों पर बिक्री के लिए निर्माण सामग्री सड़क पर डाली जाती है। भैंसवाल रोड, कुड़ाना रोड, बुढ़ाना रोड, कैराना रोड पर निर्माण सामग्री की अधिकांश दुकानें हैं। इसके चलते भी यातायात व्यवस्था बिगड़ती है। साथ ही हवा चलने पर रेत-डस्ट उड़ता है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर पालिका ने शहर में 15 ऐसी दुकानें चिन्हित की हैं, जिन्होंने निर्माण सामग्री को सड़क पर डाला हुआ है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि इन्हें नोटिस जारी किया जा रहा है। अगर सड़क से सामग्री नहीं हटाई तो सामग्री जब्त करने के साथ जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.