Move to Jagran APP

युवक की हत्या, पहचान छिपाने को शव जलाया

जागरण संवाददाता, शामली : थाना आदर्श मंडी में सहारनपुर-शामली हाईवे पर गांव सिक्का के निक

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 06:29 PM (IST)
युवक की हत्या, पहचान छिपाने को शव जलाया
युवक की हत्या, पहचान छिपाने को शव जलाया

जागरण संवाददाता, शामली : थाना आदर्श मंडी में सहारनपुर-शामली हाईवे पर गांव सिक्का के निकट एक नलकूप में युवक का शव जली हालत में पड़ा मिला। उसके आसपास खून से रंगी ईंट व दीवारों पर खून के निशान थे। माना जा रहा है कि ईंट के प्रहार से युवक को पहले मारा गया और बाद में पहचान छिपाने को शव पेट्रोल डालकर जलाया गया। सूचना पर एसपी क्षेत्रीय पुलिस व स्वॉट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। डॉग स्क्वॉड व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की। बाद में शिनाख्त नहीं होने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। नलकूप मालिक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

कस्बा बनत निवासी नावेद का सहारनपुर-शामली हाईवे पर गांव सिक्का के निकट खेत पर नलकूप है। यहां एक अहाता भी बना हुआ है। सोमवार सुबह नावेद के परिजन मजदूरों को लेकर खेतों पर गन्ने छीलने पहुंचे। उन्हें नलकूप के अहाते में एक युवक का शव जली हालत में पड़ा मिला। इससे सभी मजदूर डर गए। घटना की सूचना यूपी-100 पर दी गई। आदर्श मंडी थाना प्रभारी सुनील कुमार ¨सह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। काफी संख्या में दर्जनों ग्रामीण मौके एकत्र हो गए। एसपी अजय कुमार भी स्वॉट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। निरीक्षण के बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन पहचान नहीं हो सकी। एएसपी अजय प्रताप ¨सह, सीओ सिटी एके ¨सह भी मौके पर पहुंचे। शव आंख व चेहरे पर चोट के निशान पाए गए। सिर के पिछले हिस्से पर भी ईंट से वार के निशान थे। अहाते में जमीन व दीवारों पर खून बिखरा था। माना जा रहा है कि हत्यारों ने युवक की शिनाख्त छिपाने को पेट्रोल डालकर शव जला दिया। शव किसी कारण पूरी तरह जल नहीं पाया था। शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

शव के पास पड़े मिले दो

हजार व पांच सौ के नोट

प्राथमिक जांच में संभावना जतायी जा रही है कि युवक को किसी वाहन से घटनास्थल तक लाया गया। जिस अंदाज में युवक पर ईंट से प्रहार किए गए उससे मृतक के नशे में होने की संभावना जतायी जा रही है। हत्या की साजिश बड़े ही सोच-समझकर तैयार की गई। शव के पास जिस तरह पांच-पांच सौ व दो हजार के नोट बिखरे पड़े थे, उससे संभावना जतायी जा रही है कि हत्यारों का मकसद केवल युवक को मौत के घाट उतारना था, लूटना नहीं। माना जा रहा है कि हत्यारों की युवक से रंजिश थी।

ट्यूबवैल के आसपास ही

घूमता रहे पुलिस के श्वान

पुलिस ने मुजफ्फरनगर से श्वान स्क्वॉड बुलाया। मौके पर पहुंचे पुलिस के श्वान ने काफी देर तक सूंघकर जांच पड़ताल की। श्वान ट्यूबवैल के आसपास ही घूमते रहे। पुलिस को ऐसी कोई चीज नहीं मिल सकी, जिससे युवक की शिनाख्त हो सके। आदर्श मंडी थाने पर नलकूप मालिक नावेद की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.