शामली, जागरण टीम। शामली के गढ़ीपुख्ता में क्षेत्र के गांव पेलखा में एक युवक ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने साले व पत्नी के साथ मारपीट की। पत्नी को अगुवा करने का प्रयास किया। इस दौरान लोगों के मौके पर एकत्र हो जाने के चलते पति ने पत्‍‌नी को बीच सड़क में ही तीन तलाक देकर गाडी में बैठकर फरार हो गया। सूचना मिलते ही गढ़ीपुख्ता पुलिस भी मौके पर पहुंची। साथ ही मामले की जानकारी ली। पीड़िता के भाई ने अपने बहनोई सहित तीन लोगों के खिलाफ थाने पर तीन तलाक व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

कांधला के गांव मलकपुर निवासी नसरीन का करीब नौ साल पूर्व कैराना के मोहल्ला आलखुर्द निवासी राशिद पुत्र अयूब के साथ निकाह हुआ था। उनकी एक आठ साल की पुत्री भी है। करीब एक साल पूर्व नसरीन का अपने पति राशिद के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया, जिसके चलते वह अपने मायके में रह रही है। राशिद ने बार-बार नसरीन को ले जाने का प्रयास किया, लेकिन ससुरालियों ने उसे नहीं भेजा। गत दिवस नसरीन अपने भाई आजम पुत्र नासिर के साथ बाइक पर सवार होकर गंगोह क्षेत्र के गांव बुड्ढाखेडा से वापस मलकपुर लौट रही थी। जब भाई-बहन गढ़ीपुख्ता के गांव पेलखा के निकट पहुंचे तभी उनकी बाइक को एक कार ने ओवरटेक कर रुकवा लिया।

कार में सवार राशिद ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर नसरीन को जबरन गाडी में बैठाने का प्रयास किया, जिसका नसरीन व आजम ने कड़ा विरोध किया। इससे क्षुब्ध होकर तीनों लोगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। शोर शराबा होने पर आसपास से गुजर रहे लोग मौके पर एकत्र हो गए। अपने को घिरता देखकर राशिद ने नसरीन को सड़क पर ही तीन तलाक दे दिया। जान से मारने की धमकी देते हुए कार में बैठकर फरार हो गया। यह जानकारी आजम ने अपने स्वजन को दी। बाद में गढ़ीपुख्ता पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर स्वजन व पुलिस मौके पर पहुंच गयी तथा मामले की जानकारी ली। बाद में पीड़िता के भाई आजम ने गढ़ीपुख्ता थाने पर बहनोई राशिद, साबिर व इंतजार पुत्र अयूब निवासी आलखुर्द कैराना के खिलाफ तहरीर दी। थानाध्यक्ष गढ़ीपुख्ता महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran