Move to Jagran APP

यूपी-112 का प्रशिक्षण समाप्त, एसपी ने सौंपे प्रशस्ति पत्र

शामली जेएनएन। पिछले दस दिनों से चल रहा यूपी 112 कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हो गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने सभी कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 11:00 PM (IST)
यूपी-112 का प्रशिक्षण समाप्त, एसपी ने सौंपे प्रशस्ति पत्र
यूपी-112 का प्रशिक्षण समाप्त, एसपी ने सौंपे प्रशस्ति पत्र

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

पिछले दस दिनों से चल रहा यूपी 112 कर्मचारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुक्रवार को समापन हो गया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने सभी कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिए।

पुलिस लाइन के सभागार में यूपी- 112 के 9वें रिफ्रेशर प्रशिक्षण सत्र के समापन कार्यक्रम के अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने प्रशिक्षण में सम्मिलित हुए 30 प्रशिक्षुओं को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए । यह नौ दिवसीय प्रशिक्षण सत्र 22 दिसंबर को प्रारंभ हुआ था। प्रशिक्षण महिद्रा डिफेंस और जनपद के डीटीयू प्रभारी तथा यूपी -112 प्रभारी निरीक्षक सुशील दूबे ने दिया। प्रशिक्षण सत्र में यूपी- 112 पर कार्यरत कर्मियों को महिलाओं, बच्चों, वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग, आपदा प्रबंधन तथा टेक्निकल जानकारी दी गई । प्रशिक्षण सत्र का उद्देश्य यूपी-112 पर कार्यरत कर्मियों की कार्यप्रणाली को बेहतर, संवेदनशील बनाना तथा मानव सेवा के प्रति समर्पण होकर कार्य करना था । पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने कहा कि सभी कर्मचारी प्राप्त सूचनाओं को बेहतर ढंग से निस्तारित करेंगे। कम से कम समय में सूचना पर पहुंचकर पीड़ित को हर संभव मदद देंगे। कर्मचारी कोई ऐसा आचरण न करें , जिससे पुलिस की छवि धूमिल होती हो। सभी कर्मचारी पुलिस की छवि को और बेहतर बनाएंगे। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर प्रदीप कुमार, प्रतिसार निरीक्षक हरमीत सिंह मौजूद रहे ।

सड़क चौड़ीकरण को लेकर डीएम से मिले ग्रामीण

शामली : गांव नाला के ग्रामीणों ने एलम जाने वाली सडक के चौड़ीकरण समेत कई समस्याओं को लेकर डीएम जसजीत कौर से गुहार लगाई है।

कांधला क्षेत्र के गांव नाला के ग्रामीणों ने शुक्रवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि नाला से एलम जाने वाली सडक का चौड़ीकरण न होने से ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं क्षतिग्रस्त पूर्वी यमुना नहर पुल के कारण भी अक्सर दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। ग्रामीणों ने सड़क के चौड़ीकरण, हाइवे लिक मार्ग की चौड़ाई व गोलाई कराने की मांग की। ग्रामीणों का कहना है कि सिचाई विभाग द्वारा कांधला से ककड़ीपुर गांव तक जो सडक बनायी गई थी। उसमें घटिया सामग्री का प्रयोग होने के कारण टूटने लगी है। इसे जल्द ठीक कराया जाए, एलम मार्ग पर क्षतिग्रस्त पूर्वी यमुना नहर पुल को भी ठीक कराया जाएगा। गांव व खेत में बंदरों एवं आवारा पशुओं के आतंक से मुक्ति दिलाने व किसानों की फसलों को बचाने की भी मांग की गईं। इस अवसर पर सुनील पंवार, ब्रहमपाल, अनिल, पप्पू पंवार, सहदेव सिंह, प्रविन्द्र कुमार, अमरपाल, ब्रजपाल आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.