Move to Jagran APP

हाईकोर्ट बेंच के लिए जनजागरण करें अधिवक्ता

प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 10:36 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 10:36 PM (IST)
हाईकोर्ट बेंच के लिए जनजागरण करें अधिवक्ता
हाईकोर्ट बेंच के लिए जनजागरण करें अधिवक्ता

शामली, जेएनएन। प्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि बेंच की स्थापना न होना बड़ी समस्या है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पाकिस्तान का लाहौर नजदीक है और प्रयागराज दूर है। अधिवक्ताओं को इस मांग को पूरा कराने के लिए जनजागरण करना चाहिए।

loksabha election banner

शनिवार को शामली के बार भवन पहुंचे हरिशंकर सिंह का जिला बार एसोसिएशन के तत्वावधान में अधिवक्ताओं ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बड़ा राज्य है और इसमें 75 जिले हैं। वह समझते हैं कि शामली के लोगों को प्रयागराज जाने में कितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई दिन तो आने जाने में लग जाते हैं। कई बार ऐसा होता है कि वहां जाकर पता चलता है कि किन्हीं कारणों से हड़ताल है। कहा कि वाराणसी के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की जाए। अधिवक्ताओं को इसकी लड़ाई लड़ते हुए करीब 45 साल हो चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान अधिवक्ताओं ने बार काउंसिल के अध्यक्ष को लाइब्रेरी की स्थापना कराने की मांग करते हुए ज्ञापन भी दिया। इस दौरान जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामपाल सिंह, सचिव अनुज कुमार जावला, पूर्व अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह, पूर्व सचिव नीलकमल, संजय शर्मा, चंद्रभान, रामफूल सिंह, जयपाल चौहान, महेंद्र सिंह सैनी, मणिकांत शर्मा, मुकेश गर्ग, मदनपाल सिंह, सत्यपाल बालियान, सतीश कुमार, उदय प्रताप, रवि चौधरी, प्रताप राठौर, प्रीतम सिंह, नरेंद्र गोयल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.