Move to Jagran APP

यूपी-हरियाणा की जेल में दफन है हथियार लूट का राज?

शामली: झिझाना क्षेत्र में गोली मारकर होमगार्ड से राइफल व दीवान से इंसास लूटने के मामले में

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 10:53 PM (IST)
यूपी-हरियाणा की जेल में दफन है हथियार लूट का राज?
यूपी-हरियाणा की जेल में दफन है हथियार लूट का राज?

शामली: झिझाना क्षेत्र में गोली मारकर होमगार्ड से राइफल व दीवान से इंसास लूटने के मामले में पुलिस ने यूपी-हरियाणा की कई जेलों में अपना नेटवर्क फैलाया है। पुलिस सूत्रों को जानकारी मिली है कि जिन जेलों में यूपी के शातिर बंद है, वहां हथियार लूट की जानकारी कई दागियों को है। यूपी के यह दागी हरियाणा के गैंगस्टर के साथ मिलकर हथियारों को लूटने की योजना व उसे अंजाम दे सकते हैं। पुलिस की माने तो कग्गा के परिवार में कई शातिर अपराधी रहे हैं। और उनके अपराध करने का क्षेत्र भी ¨झझाना, गंगोह, सहारनपुर रहा है।

prime article banner

पुलिसकर्मियों पर हमला कर राइफल व इंसास राइफल लूटने की घटना को दस दिन हो चले हैं लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली हैं। जबकि इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। आमजन शाम होने के बाद से जंगल में जाने से गुरेज कर रहे है। लोगों का मानना है कि जब पुलिसकर्मी ही सुरक्षित नही हैं तो उनकी सुरक्षा तो स्वत: ही दांव पर लग जाती है। इन हालातों के चलते पुलिसकर्मी भी रात में सुरक्षित रहकर गश्त व ड्यूटी कर रहे हैं। उधर, दो अक्टूबर से आज तक राइफल के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाने के कारण अब अधिकारियों के आदेश पर जेलों में आराम फरमा रहे जरायम के खिलाड़ियों पर नजर टिकाते हुए उनसे राइफल के बारे में जानकारी जुटाने की कवायद के आदेश दिए है। सूत्र तो यहां तक बताते हैं कि किसी ने पुलिस को सूचना दी है कि यदि हरियाणा की जगाधरी जेल में बंद मुकीम काला व उसके साथी मुनशाद से संपर्क किया जाए तो शायद वहां से कुछ जानकारी मिल जाए। क्योंकि मुकीम काला पहले सहारनपुर में आतंक का पर्याय मुस्तफा उर्फ कग्गा के गिरोह में था और कग्गा गिरोह इस प्रकार की घटनाएं करता था। कग्गा तो पुलिस मुठभेड़ में मारा गया लेकिन उसके परिवार के कई भाई अपराध की दुनिया में है। इनका अपराध करने का क्षेत्र ¨झझाना थाने की सीमा तक आता है। लगभग एक साल पहले ¨झझाना पुलिस ने कग्गा के एक भाई का मुठभेड़ में पकड़कर जेल भेजा था। इस सूचना के बाद से जनपद पुलिस ने अपने चेलों को हरियाणा जेल में संपर्क कर राइफल के बारे में जानकारी जुटाने को कहा है। इतना ही नही, हरियाणा के साथ ही यूपी की जेलों में बंद शातिरों से इस बारे में जानकारी कराई जा रही है।

इन्होंने कहा-

लूटी राइफल बरामद करने के लिए पुलिस दिन रात प्रयासरत है- दिनेश कुमार, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.