मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

शामली : अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के प्रमुख प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि 1971 में पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे, इस बार चार टुकड़े कर डालो। पाकिस्तान को मिटा देंगे तभी आतंकवाद खत्म हो सकेगा। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि आतंकी हमले में पाकिस्तान तो दोषी है ही, सुरक्षा में नाकाम रही सरकार भी कम दोषी नहीं है। परंतु यह समय किसी को दोष देने के बजाय साथ मिलकर खड़े होने का है।

पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदीप कुमार प्रजापति और अमित कोरी के घर सोमवार को पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों से मुलाकात की। अमित कोरी के पिता सोहनलाल से बातचीत में तोगड़िया ने कहा-अमित उनका नहीं, पूरे देश का बेटा था। उसकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पूरा देश उनके साथ खड़ा है।

इसके बाद तोगड़िया ने कहा, धारा-370 हटाकर कश्मीर की समस्या हमेशा के लिए खत्म कर देनी चाहिए। इससे सेना को भी कुछ करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, देश की सुरक्षा करने वाले ही खुद सुरक्षित नहीं रहेंगे तो देश कैसे सुरक्षित रह सकता है। सेना को सुरक्षित करते हुए पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया जाए, ताकि उसे एहसास हो जाए कि भारत की सेना कमजोर नहीं है। देश की सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए तोगड़िया यहां तक कह गए कि 200-300 किलो आरडीएक्स कश्मीर पहुंच गया, तब सरकार क्या कर रही थी। आइबी कहां थी। छह घंटे विस्फोटक से भरी कार वहां खड़ी रही, उसे हटाया क्यों नहीं गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप