Move to Jagran APP

गांव के बीच रजवाहा में पानी की जगह गंदगी के ढेर

गांव के बीच रजवाहा सिचांई विभाग की लापरवाही से गंदगी के ढे़र की जगह बना है। गंदगी में मच्छरों के पैदा होने से गांव में मलेरिया वायरल पांव पसार रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 06:32 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 06:32 AM (IST)
गांव के बीच रजवाहा में पानी की जगह गंदगी के ढेर
गांव के बीच रजवाहा में पानी की जगह गंदगी के ढेर

शामली, जेएनएन। गांव के बीच रजवाहा सिचांई विभाग की लापरवाही से गंदगी के ढे़र की जगह बना है। गंदगी में मच्छरों के पैदा होने से गांव में मलेरिया, वायरल पांव पसार रहा है। ग्रामीण रजवाहे की सफाई न होने से परेशान है। ग्राम प्रधान ने सिचाई मंत्री को पत्र भेज सफाई कराने की मांग की है। कहा कि रजवाहे में झाड़ खड़े होने से गंदगी के ढेर लगे हैं। इससे रजवाहे में पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। इससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

अहमदपुर में गांव के बीच से खेतों की सिचाई के लिए सिचाई विभाग ने रजवाहा निकाला है। सिचाई विभाग अहमदपुर से पहले गांव दुलावा व अहमदपुर के बाद के गांव खानपुर सीमा तक हर साल रजवाहा की सफाई करा रहा। सालों से अहमदपुर गांव बीच रजवाहा की सफाई नहीं करा रहा है। इसके पीछे सिचाई विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गांव के बीच में पटरी पर गंदगी के ढ़ेर लगा देने से गांव का आवागमन बाधित हो जाएगा। ग्रामीण मांग कर चुके कि जेसीबी से गंदगी के ढ़ेर निकलवाकर डंफरो में डालकर गांव के बाहर खेतों में डाल दिए जाए। इससे आवागमन बाधित नहीं होगा। सिचाई विभाग इस तरह से सफाई कराने को राजी नहीं है। रजवाहा में गंदगी जमा होने से मच्छर पैदा हो रहे है। मच्छरों से मलेरिया, वायरल बुखार फैल रहा है। रात्र में मच्छरों के प्रकोप से ग्रामीण सही ढंग से नींद नहीं ले पा रहे हैं। ग्राम प्रधान ब्रजभान ने कैबिनेट मंत्री सिचाई को पत्र भेजकर रजवाहे की सफाई कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.