Move to Jagran APP

कपड़ा व्यापारी के घर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, शामली : नगर के मोहल्ला मोमीन नगर में कपड़ा व्यापारी के घर मंगलवार दोपह

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 07:57 PM (IST)
कपड़ा व्यापारी के घर लाखों की चोरी
कपड़ा व्यापारी के घर लाखों की चोरी

जागरण संवाददाता, शामली : नगर के मोहल्ला मोमीन नगर में कपड़ा व्यापारी के घर मंगलवार दोपहर में चोरी कर ली गई। इस दौरान व्यापारी की पत्नी व बेटी धूप में घर की छत पर बैठी थी। घर के निचले हिस्से में किसी को न पाकर चोरों ने घर में रखे लगभग दस लाख के जेवर व हजारों की नकदी चोरी कर ली। स्कूल से लौटे दो बच्चों ने घर का दरवाजा खुला देखकर शोर मचाया तो घटना का पता चला। पुलिस ने मौके पर जाकर जानकारी ली। नुकसान के बारे में व्यापारी ने पुलिस को तहरीर दी है। घटना से क्षेत्र में दहशत फैली है।

loksabha election banner

घटना नगर कोतवाली शामली के मोहल्ला मोमीन नगर की है। यहां मोहल्ले में रहने वाले हाजी इस्लाम पंजाब में कपड़े का व्यापार करते हैं। घर पर उनकी पत्नी इरफाना व युवा बेटी स्माइला तथा बारह वर्ष के दो बच्चे उम्मेद व अलसफा रहते हैं। दोनों बच्चे पास में ही एक स्कूल में कक्षा चार में पढ़ते है। हाजी इस्लाम कुछ दिन पहले ही पंजाब से अपने घर आए थे। बीते दिवस नगर के मोहल्ला काजीवाड़ा में रहने वाले उनके भाई अजीज ने उनके हाथ उधार की रकम एक लाख पांच हजार वापस लौटाए थे। इस रकम में से हाजी इस्लाम ने खर्च कर ली थी। 94 हजार रुपये घर में रखे हुए थे। मंगलवार सुबह दोनों बच्चे स्कूल गए थे। हाजी की पत्नी व बेटी घर की छत पर जाकर धूप में बैठ गई थी। वह नीचे घर के मुख्य दरवाजे का कुंडा लगाना भूल गई। इस दौरान हाजी इस्लाम अपने भाई अजीज के घर गए थे। इसी बीच चोर उनके घर में जा घुसे। चोरों ने घर में रखी अलमारी से लगभग 37 तोला सोने के जेवर व 94 हजार रुपये चोरी कर लिए। अलमारी में रखे कपड़े फर्श पर बिखेर दिए। दोपहर बाद दोनों बच्चे घर पहुंचे तो उन्हें घर का दरवाजा खुला मिला। अंदर कमरे में कपड़े बिखरे व अलमारी खुली देखी तो उन्होंने यह सूचना परिजनों को दी तब मां-बेटी नीचे पहुंची। हाजी इस्लाम व उनके भाई अजीज भी घर पहुंचे। सूचना दिए जाने पर नगर कोतवाली पुलिस ने मौके पर जाकर जानकारी ली। पीड़ित परिजनों ने बताया कि पुलिस को तहरीर दे दी गई है। उधर, पुलिस का कहना है कि कार्रवाई शुरू कर दी है। दिनदहाड़े चोरी की घटना से क्षेत्र में दहशत फैली हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.