Move to Jagran APP

पुजारी के हाथ से छूटकर राधा रानी की मूर्ति खंडित

शामली नगर के बुढ़ाना मार्ग पर बलभद्र वाले मंदिर में स्नान-श्रंगार करते समय हाथ से छुटकर ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:16 PM (IST)
पुजारी के हाथ से छूटकर राधा रानी की मूर्ति खंडित
पुजारी के हाथ से छूटकर राधा रानी की मूर्ति खंडित

शामली: नगर के बुढ़ाना मार्ग पर बलभद्र वाले मंदिर में स्नान-श्रंगार करते समय हाथ से छुटकर गिरी राधा रानी की मूर्ति खंडित हो गई। सूचना पाकर कमेटी संचालकों ने एसपी से शिकायत कर पुजारी पर आरोप लगाया। पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया। कमेटी संचालकों ने मंदिर पर ताला लगा दिया। उधर, नगर के अन्य मंदिरों के पुजारियों ने नगर कोतवाली में जाकर पुजारी को हिरासत में लेने का विरोध जताया।

loksabha election banner

नगर कोतवाली शामली के मेरठ-करनाल मार्ग पर बुढ़ाना रोड पर बलभद्र वाला प्राचीन मंदिर है। वहां पर पंडित ओम प्रकाश पोखरियाल पिछले 40 साल से पुजारी है। उनसे पहले उनके पिता पुजारी थे। वृद्ध होने के कारण पंडित ओम प्रकाश ने अपने युवा बेटे मोहित को मदद के लिए अपने साथ मंदिर की सेवा में लगाया है। होली वाले दिन मोहित शाम के समय देवी-देवताओं की मूर्तियों का श्रंगार व स्नान करा रहा था। इसी दौरान गिरने पर राधा रानी की मूर्ति खंडित हो गई। पहले तो पुजारी ने मूर्ति को खुद ही सही करने का प्रयास किया और बाद में अपने पिता व मंदिर कमेटी संचालकों को बताया। संचालकों ने एसपी से शिकायत कर पुजारी पर गंभीर आरोप लगाया। इसके बाद नगर कोतवाली पुलिस ने रविवार को पुजारी मोहित को हिरासत में ले लिया। यह पता चलने के बाद मंदिर में किसी के मौजूद न रहने पर कमेटी संचालकों ने मंदिर गेट पर ताला लगा दिया। कमेटी प्रबंधक पवन बजरंगी ने बताया कि पुजारी ने यह कार्य किसी व्यक्ति के इशारे पर किया है। पुजारी अपने बयान बदल रहा है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। उधर, आरोपित पुजारी का कहना है कि मूर्ति श्रंगार व स्नान कर कपड़े बदलते समय छूटकर गिरने पर खंडित हुई थी। उन्होंने दूसरी मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया था। नगर के अन्य मंदिरों के पुजारियों ने कोतवाली पहुंचकर पुजारी पर गलत आरोप बताते हुए पुजारी को रिहा करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.