शामली, जेएनएन। शामली के जलालाबाद में प्रधानमंत्री आवास योजना में शामिल होने के लिए किए गए आवेदनों में से भौतिक सत्यापन में घोषित पात्रों की सूची निकाय कार्यालय में लगाई गई है। वहीं, 10 दिन का समय सूची में नामजद अपात्रों को दिया गया है।

कस्बे में मार्च 2019 में 90 व अगस्त 2019 में 93 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी बनने के लिए आवेदन किए थे। सभी आवेदनों की डीपीआर स्वीकृत करते हुए भौतिक सत्यापन कराया गया था। भौतिक सत्यापन में 52 अपात्र पाए गए थे। नगरीय विकास अभिकरण ने 52 अपात्रों की सूची नगर पंचायत कार्यालय में भेजी है। सोमवार में नगर पंचायत कार्यालय की बाहरी दीवार पर सभी अपात्रों की सूची लगा दी गई है। अधिशासी अधिकारी विजय आनंद ने बताया कि सूची में नामजद अपात्र अपना नाम देखने के बाद नगरीय विकास अभिकरण कार्यालय में 10 दिन के भीतर आपत्ति दे सकते हैं। इसके बाद कोई आपत्ति नहीं ली जा सकेगी।

.....

पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों को कम करे सरकार

शामली, जेएनएन। युवा एकता समिति ने पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की कीमतों में हो रही वृद्धि का विरोध किया है। समिति के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर कीमतों को कम करने की मांग उठाई है।

सोमवार को युवा एकता समिति की बैठक मोहल्ला दयानंदनगर में आयोजित की गई। यहां पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों में वृद्धि का विरोध करते हुए अध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि देश में इस समय महंगाई के हालात बेहद विकट हो गए हैं। जहां देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है वहीं, देश में पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में पहली बार चंद राज्यों को छोड़कर पेट्रोल व डीजल के दाम 100 रुपये के पार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि रसोई गैस के दाम भी आसमान छू रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से महंगाई पर अंकुश लगाकर लोगों को राहत दिलाने की मांग की है। इस अवसर पर अमित कुमार, दीपक कुमार, राजेश सैनी, हामिद मलिक व भूरा आदि शामिल रहे।

Edited By: Jagran