Move to Jagran APP

दीपावली मेले से बढ़ेगी पथ विक्रेताओं की आय

जिले की नगर पालिका परिषदों में आगामी 28 अक्टूबर से दीपावली मेले का आयोजन किया जाएगा। डीएम जसजीत कौर ने मेले को लेकर अधिकारियों को बेहतर तरीके से कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 10:42 PM (IST)
दीपावली मेले से बढ़ेगी पथ विक्रेताओं की आय
दीपावली मेले से बढ़ेगी पथ विक्रेताओं की आय

शामली, जागरण टीम। जिले की नगर पालिका परिषदों में आगामी 28 अक्टूबर से दीपावली मेले का आयोजन किया जाएगा। डीएम जसजीत कौर ने मेले को लेकर अधिकारियों को बेहतर तरीके से कार्य कराने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि दीपावली मेले का उद्देश्य स्वनिधि योजना के तहत लाभांवित पटरी दुकानदारों को अतिरिक्त आय के लिए अवसर उपलब्ध कराने के साथ-साथ डूडा की गठित स्वयं सहायता समूहों की निर्मित सामग्री के विक्रय के लिए अवसर उपलब्ध कराना है। उन्होंने बताया कि नगर पालिकाओं में आयोजित होने वाले दीपावली मेले के अवसर पर उद्योग विभाग, जिला ग्रामोद्योग, राष्ट्रीय आजीविका मिशन, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों के स्टाल लगाए जाएंगे। डीएम ने कहा कि दीपावली मेले में सांस्कृतिक एवं अन्य कार्यक्रम के साथ ही फूड स्टाल के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत पंजीकृत स्ट्रीट वेंडर को प्राथमिकता दी जाएगी। मनोरंजन के झूले, खेल-खिलौनों के स्टाल आदि भी लगवाए जाएंगे। नगर पालिका परिषद शामली में आरके डिग्री कालेज मैदान, नगर पालिका परिषद कैराना में पब्लिक इंटर कालेज का मैदान व नगर पालिका परिषद कांधला में रामलीला ग्राउंड के अलावा नगर पालिका परिषदों की तरह नगर पंचायत थानाभवन में मेला ग्राउंड में दीपावली मेले का आयोजन कराया जाएगा।

ई-श्रमिक पोर्टल पर 28432 श्रमिक पंजीकृत

जागरण संवाददाता, शामली : सोमवार को कलक्ट्रेट में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों के ई-श्रम कार्ड बनाने को लेकर समीक्षा की गई।

बैठक में सहायक श्रमायुक्त डा. संतोष अग्रहरि ने बताया कि जनपद में 537253 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। इसके सापेक्ष अब तक 28432 पंजीकरण हो गया है। उन्होंने बताया कि असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिक श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार ने संचालित ई-श्रम पोर्टल पर अपना पंजीयन करा लें। जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को ग्राम सचिवों व प्रधानों के माध्यम से तथा अधिशासी अधिकारियों को वार्ड सभासदों के माध्यम से अभियान चलाकर निर्धारित लक्ष्य के अनुसार अपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, एसडीएम संदीप कुमार, एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.