Move to Jagran APP

बिजली की बढ़ी दरों व गन्ना भुगतान को दिया धरना

जिला कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बकाया गन्ना भुगतान बिजली की बढ़ी दरों और अन्य समस्याओं को दूर करने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 09:49 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 06:20 AM (IST)
बिजली की बढ़ी दरों व गन्ना भुगतान को दिया धरना
बिजली की बढ़ी दरों व गन्ना भुगतान को दिया धरना

शामली, जेएनएन।

loksabha election banner

जिला कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान बकाया गन्ना भुगतान, बिजली की बढ़ी दरों और अन्य समस्याओं को दूर करने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई गई।

बुधवार को जिला कांग्रेस किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पप्पू कुड़ाना के नेतृत्व में दर्जनों किसान व कार्यकर्ता शामली कलक्ट्रेट में पहुंचे। यहां नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष पप्पू मलिक ने कहा कि आज देश का किसान सरकार की गलत नीतियों के चलते भुखमरी की कगार पर पहुंच चुका है। इससे किसान आत्मदाह करने का मजबूर है। किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नही हो पा रहा है। कोर्ट के आदेशानुसार किसानों को भुगतान का ब्याज नही दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार वैसे तो किसानों को छह हजार रूपये प्रति माह देकर गरीब मान रही है, लेकिन उनको आयुष्मान सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ नही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों पर आर्थिक बोझ बढाने के लिए विद्युत दरों को बढाने जा रही है, जिसको किसान बर्दाश्त नही करेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि किसानों के साथ धोखा करने का काम किया गया तो आंदोलन करेगे। इस मौके पर समस्याओं के समाधान को लेकर राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा है। इस अवसर पर मदन सिंह, नरेश, धर्मवीर, रामपाल, राजपाल, सचिन, ओम सिंह, राकेश, हरेंद्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.