Move to Jagran APP

122 बच्चों की देखभाल को हर 15वें दिन घर जाती है टीम

शामली जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार जिले के 122 बच्चों ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 11:12 PM (IST)
122 बच्चों की देखभाल को हर 15वें दिन घर जाती है टीम
122 बच्चों की देखभाल को हर 15वें दिन घर जाती है टीम

शामली, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर में प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार जिले के 122 बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है। फिलहाल इनमें से 105 बच्चों को शासन की योजनाओं का लाभ भी दिया जा चुका है। सभी बच्चों की खाने, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि व्यवस्थाओं की देखभाल के लिए प्रत्येक 15वें दिन बच्चों के पास टीम जाती हैं। फिलहाल सभी बच्चे अपने स्वजन के पास रह रहे हैं।

loksabha election banner

देश में कोरोना की दूसरी लहर में न जाने कितने बच्चों ने अपने माता-पिता को खो दिया हैं। जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रसून राय ने बताया कि अभी तक प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार 122 बच्चे की जानकारी प्राप्त हुई है। सभी बच्चे अपने स्वजन के साथ रह रहे हैं। कुछ बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर हैं। बाकि बच्चे आर्थिक रूप से ठीक हैं। बच्चों की देखभाल, शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था को देखने के लिए डीएम के निर्देशन में टीम का गठन किया गया है, जो प्रत्येक 15 दिन बाद बच्चों के पास जाकर उनसे हालचाल पूछती हैं। बच्चों की शिक्षा के लिए स्कूलों में फीस माफ हो गई है। वहीं शासन की ओर से विभिन्न योजनाओं का लाभ बच्चों को दिया जा रहा है। गुरुवार को भी कलक्ट्रेट में 105 बच्चों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया। शेष बच्चों को जल्द ही योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। फिलहाल तो सरकार बच्चों की देखभाल कर रही हैं। वहीं स्वजन भी बच्चों पर ध्यान दे रहे हैं, लेकिन आने वाले समय को लेकर बच्चों को अपनी उच्च शिक्षा और अन्य विभिन्न जिम्मेदारियों को पूरा करने की चिता सता रही है। ऐसे बच्चों में छात्राओं का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। महिला कल्याण विभाग की टीम छात्राओं से प्रत्येक सप्ताह फोन या उनके पास जाकर पूछताछ करती है। प्रशासन का दावा है कि सभी बच्चों की सही से देखभाल की जाएगी। इसके लिए लगातार टीम लगा रखी है। बच्चों के संपर्क में प्रशासन की टीम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.