Move to Jagran APP

फौज ही कमजोर तो कैसे जीतेंगे युद्ध : सूर्यप्रताप शाही

जागरण संवाददाता, शामली : सूबे के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि जिन लोगों को संगठन

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:48 PM (IST)
फौज ही कमजोर तो कैसे जीतेंगे युद्ध : सूर्यप्रताप शाही
फौज ही कमजोर तो कैसे जीतेंगे युद्ध : सूर्यप्रताप शाही

जागरण संवाददाता, शामली : सूबे के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि जिन लोगों को संगठन में दायित्व मिले हैं। वह काम करने के लिए ही हैं, अगर गलत लोगों को संगठन में सम्मान दिया गया है तो यह बड़ी चूक साबित होगी। नकुड़ विधानसभा क्षेत्र संचालन समिति के 13 में से नौ सदस्य नदारद हैं। शामली समिति के भी चार सदस्य नहीं हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि बूथ कमेटियों का गठन नहीं हुआ है। सदस्यता अभियान और मतदाता सूची पुनर्निरीक्षण अभियान की प्रगति भी संतोषजनक नहीं है। अगर हमारी फौज (संगठन) ऐसे ही कमजोर रही तो कैसे युद्ध (लोकसभा चुनाव) जीत पाएंगे।

सेंट आरसी स्कूल में हुई कैराना लोकसभा क्षेत्र संचालन समिति की बैठक में मुख्य अतिथि सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि नकुड़ में संगठन को मजबूत करना होगा। उपचुनाव में नकुड़ में बड़ा अंतर रहा था और फिर भी हम नहीं चेते हैं। जो पदाधिकारी इतनी महत्वपूर्ण बैठक में भी नहीं आए, उनसे जवाब मांगा जाएं। ऐसे लोगों को पदमुक्त करने की जरूरत है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में 51 फीसद मत हासिल करने का लक्ष्य दिया है। महागठबंधन हो या न हो, लेकिन हमें 51 फीसद वोट हासिल करनी हैं। दस नवंबर तक बूथ कमेटियों का गठन हर हाल में कर दिया जाए। बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री नवाब ¨सह नागर, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हरबीर मलिक, क्षेत्रीय महामंत्री मोहित बेनीवाल, जिलाध्यक्ष पवन तरार, विधायक शामली तेजेंद्र निर्वाल, विधायक गंगोह प्रदीप चौधरी, जिलाध्यक्ष सहारनपुर विजेंद्र कश्यप, भाजपा नेत्री मृगांका ¨सह, अर¨वद संगल, पुनीत द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

-------

बंद कमरे में हुई बैठक में बनाई रणनीति

संचालन समिति की बैठक के बाद कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, लोकसभा और विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी, संयोजक, जिलाध्यक्षों के साथ बंद कमरे में बैठक की। इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। सूत्रों के मुताबिक कृषि मंत्री ने कहा कि गुटबाजी को पूरी तरह खत्म करें और हर किसी का लक्ष्य 2019 में भी प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनाना हो।

----------

युवाओं पर माहौल बनाने की जिम्मेदारी

कृषि मंत्री ने कहा कि 17 नवंबर को लोकसभा क्षेत्र में बाइक रैली प्रस्तावित है। रैली में कम से कम पांच हजार बाइक होनी ही चाहिएं। इससे भाजपा के पक्ष में माहौल खड़ा होगा। जब पांच हजार बाइक पर दस हजार युवा सड़क पर उतरेंगे तो लोगों को विश्वास हो जाएगा कि भाजपा पहले से भी ज्यादा मजबूत है।

--------

बूथ कमेटी के सदस्यों का होगा सम्मान

कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा कि 10 से 15 नवंबर तक बूथ कमेटियों के सदस्यों का सम्मान कार्यक्रम होगा। इसमें मंत्रियों की भी ड्यूटी लगाई गई हैं। सम्मान समारोह में विशेष ध्यान रखना होगा कि बूथ कमेटी के सदस्यों के अलावा अन्य किसी भी पदाधिकारी या अतिथि आदि का किसी भी प्रकार का सम्मान नहीं होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.