Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वेक्षण खत्म..फिर पसरी गंदगी

जागरण संवाददाता, शामली: स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान शहर कुछ साफ नजर आ रहा था, लेकिन अब ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 09:52 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 09:52 PM (IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण खत्म..फिर पसरी गंदगी
स्वच्छता सर्वेक्षण खत्म..फिर पसरी गंदगी

जागरण संवाददाता, शामली: स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान शहर कुछ साफ नजर आ रहा था, लेकिन अब फिर हालात पहले जैसे ही होने लगे हैं। जगह-जगह गंदगी के ढेर हैं और उससे उठती दुर्गंध से लोग परेशान हैं। कई दिनों से कूड़ा उठान नहीं हुआ। जबकि, दावे नियमित सफाई के हैं।

prime article banner

माजरा रोड, बुढ़ाना रोड, कैराना रोड, ¨झझाना रोड, दिल्ली रोड के साथ ही भिक्की मोड, गुरुद्वारा रोड समेत तमाम इलाकों में सड़कों पर गंदगी फैली पड़ी है। जबकि, स्वच्छ सर्वेक्षण के दौरान यहां सफाई नजर आती थी। क्योंकि, केंद्र सरकार की टीम को निरीक्षण के लिए आना था। टीम गई तो सफाई का पहिया भी थम सा गया है। मोहल्लों के भीतर भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। कोई नहीं सुनता

सभासद सविता विश्वर्मा ने बताया कि बुढ़ाना रोड पर कई-कई दिन में कूड़ा उठता है, वो भी कई बार शिकायत करने के बावजूद। चार दिन से कूड़ा नहीं उठाया गया है। विश्वकर्मा नगर निवासी शोभित ¨सह, अरुण तोमर ने बताया कि मोहल्ले के बाहर मुख्य सड़क पर कूड़ा फैला पड़ा है। घरों से कोई कूड़ा लेने नहीं आता तो मोहल्ले के लोग भी सड़क किनारे कूड़ा फेंक देते हैं। सभासद निशी रानी ने बताया कि जिलाधिकारी से सफाई व्यवस्था को लेकर हाल ही में शिकायत की है। सीबी गुप्ता कॉलोनी निवासी मिनाक्षी ऐरन का कहना है कि टैक्स बढ़ाने के बाद सुविधाएं बेहतर होनी चाहिए। ये हैं संसाधन

नगर पालिका परिषद क्षेत्र यानी शहर से रोजाना करीब 400 कुंतल कूड़ा निकलता है । 177 आउट सोर्सिंग, 122 संविदा और 54 स्थायी सफाई कर्मचारी है। शहर में 25 वार्ड हैं। कूड़ा उठाने को 14 ट्रैक्टर-ट्रॉली, सात गाड़ियां हैं। इनसे शहर में कूड़ा उठान होता है।

इन्होंने कहा.

सफाई व्यवस्था को बेहतर करने का निरंतर प्रयास हो रहा है। अगर कहीं कमियां हैं तो उसे दूर कराया जाएगा। जल्द ही डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन भी शुरू होने वाला है।

सुरेंद्र यादव, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका शामली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.