Move to Jagran APP

कोरोना वैक्सीन रखने को बनाए सात कोल्ड चेन सेंटर

कोरोना वैक्सीन रखने के लिए जिले में सात कोल्ड चेन सेंटर बनाए गए हैं। आगामी 16 जनवरी को पहले चरण में वैक्सीन लगाए जाने की योजना है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 11:09 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:09 PM (IST)
कोरोना वैक्सीन रखने को बनाए सात कोल्ड चेन सेंटर
कोरोना वैक्सीन रखने को बनाए सात कोल्ड चेन सेंटर

शामली जेएनएन। कोरोना वैक्सीन रखने के लिए जिले में सात कोल्ड चेन सेंटर बनाए गए हैं। आगामी 16 जनवरी को पहले चरण में वैक्सीन लगाए जाने की योजना है। इसके लिए पूर्वाभ्यास हो चुका है। वैक्सीन को दो डिग्री से आठ डिग्री सेल्सियस तापमान पर रखा जाएगा। सीएमओ ने स्पष्ट किया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न दिया जाए, क्योंकि पूर्वाभ्यास के उपरांत वैक्सीन सुरक्षित पाई गई हैं।

loksabha election banner

बुधवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीर बहादुर ढाका ने कोविड की रोकथाम के लिए कोरोना वैक्सीन लगाए जाने को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के 14 बूथों पर लगने की पूर्ण व्यवस्था कर ली गयी है। प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन को दो डिग्री से आठ डिग्री तापमान पर रखने के लिए जनपद में सात कोल्ड चैन सेंटर बनाए गए हैं। इनकी निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे एवं पुलिस को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन के लिए जनपद में सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। समस्त स्टाफ को प्रशिक्षित किया जा चुका हैं। बताया कि कोरोना वैक्सीन से संबंधित आवश्यक जानकारी पंफलेट एवं बैनर के माध्यम से प्रत्येक ब्लाक में दी जा रही है। वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर न दे ध्यान

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन जांच में पूर्णतया सुरक्षित पाई गई है। उन्होंने अपील की है कि वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार ही रहे। दो गज की दूरी, मास्क का प्रयोग, हैंडवाश पालन करना न छोड़े। साथ ही, यह भी ध्यान रखे कि वैक्सीन के बारे में किसी तरह की अफवाह पर ध्यान न दे। इस संबंध में किसी प्रकार की जानकारी अथवा शिकायत के लिए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर के मोबाइल संख्या 9412551167 पर सूचना दी जा सकती है।

कैराना में भी टीबी मरीजों का सर्वे शुरू

शामली। कैराना क्षेत्र में 13 से 26 जनवरी तक के लिए टीबी रोगी खोज अभियान के तहत टीबी मरीजों का सर्वे शुरू कर दिया गया है। बुधवार को टीबी विभाग के वरिष्ठ लैब पर्यवेक्षक एवं टीम सदस्य जरीफ अहमद व एएनएम तबस्सुम पुराना बिजलीघर के निकट स्थित डा. जमशेद के क्लीनिक पर पहुंचे। उन्होंने टीबी मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की। पांच मेडिकल स्टोर व एक पैथोलाजी लैब से भी जानकारी जुटाई गई। पर्यवेक्षक ने बताया कि प्रतिदिन एक निजी क्लीनिक, पांच मेडिकल स्टोर व एक पैथोलाजी लैब से जाकर जानकारी जुटाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.