Move to Jagran APP

शामली में मतदानकर्मी पर वोट डालने का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा, बीएसएफ जवान ने की फायरिंग

शामली रसूलपुर गुजरान में बीएसएफ जवान ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की जिससे वहां भगदड़ मच गई। ग्रामीण ने सूचना दी कि मतदानकर्मियों ने उनका वोट सपा उम्मीदवार को डाल दिया।

By Taruna TayalEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 01:59 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 01:59 PM (IST)
शामली में मतदानकर्मी पर वोट डालने का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा, बीएसएफ जवान ने की फायरिंग
शामली में मतदानकर्मी पर वोट डालने का आरोप, ग्रामीणों का हंगामा, बीएसएफ जवान ने की फायरिंग

शामली, जेएनएन। कैराना लोकसभा क्षेत्र के कांधला के गांव रसूलपुर गुजरान में गुरुवार को मतदान के दौरान बड़ा बखेड़ा हो गया। दो ग्रामीणों ने मतदानकर्मियों पर उन्हें वोट न डालने देने और खुद ही एक प्रत्याशी को वोट देने का आरोप लगाया। इसकी जानकारी जब अन्य ग्रामीणों को लगी तो काफी संख्या में वह बूथ पर पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया।

करनी पड़ी हवाई फायरिंग
इस दौरान एमएलसी एवं भाजपा नेता विरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। विवाद बढ़ता देख बीएसएफ जवान ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की जिससे हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने मतदान के बहिष्कार का निर्णय लिया। सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार भी गांव की तरफ दौड़ पड़े। ग्रामीणों को समझा-बुझाया और मतदान की अपील की। इसके बाद ग्रामीणों ने मतदान शुरू किया।

यह था मामला
कैराना लोकसभा क्षेत्र के गांव प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर गुजरान को मतदान केंद्र बनाया गया है। सुबह से यहां शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था। सुबह 11 बजे के करीब गांव के अजमेर सिंह और पहल सिंह ने ग्रामीणों को सूचना दी कि मतदानकर्मियों ने उनका वोट सपा उम्मीदवार को डाल दिया, जबकि वोट उन्हें किसी और को देना था। यह सुनकर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और एकत्र होकर बूथ पर जा पहुंचे। भीड़ को वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने रोकने की कोशिश भी की। इसके बाद ग्रामीणों की सुरक्षाकर्मियों से नोकझोंक भी हुई। मतदानकर्मियों के साथ विवाद होने लगा। सुरक्षाकर्मी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा था। सूचना पर एमएलसी विरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। विवाद को बढ़ता देख बीएसएफ जवान ने पांच राउंड हवाई फायरिंग की, जिससे वहां भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि मतदान का बहिष्कार रहेगा। कुछ देर बाद ही जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, बीएसएफ कमांडेंट विरेंद्र दत्त गांव में पहुंचे। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली और ग्रामीणों को समझाया। 11.05 मिनट से दोपहर 12.30 बजे तक मतदान बाधित रहा। इसके बाद फिर से मतदान शुरू हुआ। 

loksabha election banner

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.