Move to Jagran APP

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में गरजा रालोद

शामली: राष्ट्रीय लोकदल के बिजलीघरों पर हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन को लेकर कार्यकर्ताओं मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 09:44 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 09:44 PM (IST)
बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में गरजा रालोद
बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में गरजा रालोद

शामली: राष्ट्रीय लोकदल के बिजलीघरों पर हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन को लेकर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखाई दिया। जिलेभर के बिजलीघरों पर पदाधिकारियों के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। इसमें बिजली की बढ़ी दरों समेत विभिन्न समस्याओं के निराकरण कराने की मांग उठाई। बिजलीघर पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

जिलेभर के 30 बिजलीघरों पर सोमवार को रालोद का धरना प्रदर्शन हुआ। जनपद तमाम बिजलीघरों पर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बढ़ी दरों को वापस करने की केंद्र व प्रदेश सरकार से मांग की। इस मौके पर खेड़ीकरमू बिजलीघर में रालोद कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। यहां वक्ताओं ने कहा कि उप्र की किसान मजदूर विरोधी सरकार ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को तबाह करके रख दिया है। सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में ग्रामीण क्षेत्र की बिजली दरों में 260 फीसद से 350 फीसद तक की वृद्धि कर हर ग्रामीण उपभोक्ताओं पर एक असहनीय भार डाल दिया है। भ्रष्ट नेताओं व अफसरों के चारागाह बने विद्युत निगम की अकर्मण्यता का बोझ सरकार द्वारा गरीब किसान व मजदूर पर डालने की साजिश रालोद सफल नहीं होने देगा। प्रदेश सरकार के 40 दिन बाद भी इस विषय का संज्ञान न लेने पर धरना प्रदर्शन करने के बाध्य हुए है। इस दौरान बढ़ी दरों को अविलंब वापस लेने को कहा। विद्युत चोरी में बढ़े स्तर पर हुई एफआइआर को निरस्त कराया जाए। इसके साथ ही उपभोक्ताओं के गलत बिलों को तीन दिन में संशोधित किया जाए। इस दौरान छह सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अधीक्षण अभियंता के माध्यम से भेजा गया। इस अवसर पर रामकुमार वर्मा, वाजिद अली, प्रवीण भैंसवाल, विशाल किरोडी, सोहनपाल ¨सह, अनवार चौधरी, विशाल किरोडी आदि शामिल रहे। वहीं कुड़ाना बिजलीघर पर भी धरना प्रदर्शन किया गया। यहां सुनील मलिक, जितेंद्र मलिक, जयपाल, अर¨वद, नरेंद्र मलिक, संजीव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.