शामली, जेएनएन: कृषि कानूनों को लेकर विभिन्न स्थानों पर चल रहे आंदोलनों की स्थिति एवं संभावित परिणामों पर तैयार एक रिपोर्ट समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. सुधीर पंवार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंपी। लखनऊ में सपा कार्यालय पर अखिलेश यादव से बुधवार को प्रो. पंवार और कर्नल (रिटा.) सुभाष देशवाल ने मुलाकात की।

रिपोर्ट में किसान आंदोलन की स्थिति, गन्ना बकाया भुगतान, गन्ना मूल्य की घोषणा में देरी, बिजली दरों में बढ़ोतरी, बिजली विभाग की आए दिन की छापेमारी सहित कई बिदुओं का उल्लेख है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के संपूर्ण कर्ज माफी और 14 दिनों में भुगतान के दावे झूठे निकले। ग्रामीण विकास की योजनाएं बंद पड़ी हैं। हर साल दो करोड़ नौकरी देने के वादे से भी सरकार मुकर गई है। किसान आंदोलन के संबंध में पूर्व सीएम ने कहा कि 2022 में सपा सरकार बनने पर किसान प्राथमिकता में होंगे। प्रो. पंवार ने सपा कार्यालय पर नवनिर्वाचित एमएलसी अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी को बधाई दी। इस दौरान राजेंद्र चौधरी ने जल्द ही कार्यक्रम निश्चित कर शामली आने का वादा किया।

मतदाता पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन

शामली, जेएनएन। हिदू महिला महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने उत्साह पूर्वक प्रतिभाग किया।

बुधवार को शहर के कैराना रोड स्थित हिदू महिला महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान के अन्तर्गत पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ प्राचार्या डा. मंजू गर्ग ने किया। इस दौरान छात्राओं द्वारा अपने पोस्टर के माध्यम से नए मतदाताओं को पंजीकृत करने के साथ-साथ मतदान की अनिवार्यता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया और युवा पीढ़ी के दायित्व को समझाया गया। प्राचार्या डा. मंजू गर्ग ने मतदान के विषय पर व्याख्यान किया और बताया कि मतदाता को यह जानना जरूरी है कि उसके मत से ही देश और राज्य के साथ-साथ गांव की सरकारें बनती है। मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ है। उन्होंने कहा कि पोस्टर प्रतियोगिता का उद्देश्य है, कि मतदाता अपने मत की ताकत को समझे। पोस्टर प्रतियोगिता में मानसी शर्मा प्रथम, शिवानी द्वितीय व मुस्कान तीसरे स्थान पर रही। कार्यक्रम का संचालन स्वीप कोर्डिनेटर डा. मोनिता गर्ग ने किया। इस अवसर पर कालेज प्रबंधक ब्रजभूषण संगल सहित कालेज का स्टाफ मौजूद रहा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021